Digvijay Singh: दिग्विजय सिंह के ‘हिन्दुत्व कोई धर्म नहीं’ वाले बयान पर नरोत्तम मिश्रा का पलटवार- यह समाज को तोड़ने का प्रयास

Table of Contents

Digvijay Singh: 

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के हमारा सनातन धर्म है, हम हिन्दुत्व को धर्म नहीं मानते, वाले बयान पर अब मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि यह समाज को तोड़ने का प्रयास कर रहे है। बता दें कि दिग्विजय ने कहा था कि हिन्दुत्व कोई धर्म नहीं है और वह सनातन धर्म में विश्वास करते हैं। इसके बाद से ही दिग्विजय सिंह विवादों में आ गए।

मिश्रा ने दिग्विजय पर साधा निशाना

दिग्विजय सिंह का बयान सामने आने के बाद अब नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कभी भगवा को आतंकवाद बोलते हो, कभी राम मंदिर निर्माण की गलत तारीख बताते हो, तो कभी जाकिर नायक को शांतिदूत बोलते हो। ये जानबूझकर समाज तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है।

कर्नाटक में परिणाम आते ही नाटक शुरू: नरोत्तम मिश्रा

जाकिर नायक के भाषण को सुनने के बाद हिज्ब उत तहरीर के आतंकी सौरभ से सलीम बनने वाले सवाल पर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इसका जवाब जाकिर नायक को शांति का दूत बोलने वाले लोगों से पूछना चाहिए। राजस्थान में कांग्रेस के विवाद पर कहा कि हाल ही में कर्नाटक में परिणाम आए हैं और वहां भी वहीं नाटक शुरू हो गया है। जो राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पहले से ही देखने को पहले से ही मिल रहा है। जहां भी इनकी सरकार बनती वहां नाटक शुरू हो जाते हैं।

क्यों शुरू हुआ विवाद?

हाल ही में दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के जबलपुर में कहा था कि हिंदुत्व कोई धर्म नहीं और वह सनातन धर्म में विश्वास करते हैं, जो सद्भाव और कल्याण के विचारों को आगे बढ़ाता आया है। वहीं, उन्होंने बजरंग दल को गुंडों की जमात बताया था। दिग्विजय ने कहा हमारा सनातन धर्म है, हम किसी भी कीमत पर हिंदुत्व को धर्म नहीं मानते हैं।