Congress ने लौटाए बजटसत्र के टेबलेट, लग रहा डेटा चोरी का डर

Congress पहले से बजट को ई बजट के रुप में पेश करने के लिए नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने अपने विधायकों के द्वारा टैबलेट का विरोध करने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि एससी एसटी और महिलाओं वर्ग को टैबलेट हैंडल करना नही आता, ऐसे में सरकार का पेपरलेस बजट पेश करना सही नही है। वो इसका विरोध करेगी। अब अपने टेबलेट का डेरा चोरी होने का रोना रो कर बजट समझने के लिए दिए गए टेबलेट को लौटा दिया है।

Congress
Congress

टेबलेट लौटाने की वजह चीन में एसेंबल होना बताया

आज दोपहर 12 बजे बजट सत्र के आज के प्रश्नकाल की समाप्ति हुई है।सदन शुरू होने से पहले नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने चीन के आईपैड से डेटा चोरी की बात कही और अपना टेबलेट विधानसभा अध्यक्ष को लौटा दिया,साथ ही साथ ये बात कही कि विधानसभा अध्यक्ष अब दो दो टेबलेट चला सकते हैं। गोविंद सिंह ने चीन-भारत के कटू सैन्य संबधो की बात कहकर चीन में असेंबल किए गए आईपैड विधायकों को नही देने का हवाला दिया।कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने इसे चीन के व्यापार/निवेश को प्रोत्साहित करने का प्रयास कहा है। कांग्रेस का ये विरोध बुधवार को पहली बार आए ई-बजट में विधायकों को बजट देखने-पढ़ने के लिए दिए गए आई-पैड पे पहले से है।

Read More: Tourism में अग्रणी मध्यप्रदेश ने फिर जीता अवार्ड

विपक्ष के विधायकों की लगी थी टेबलेट लेने के लिए लाइन-राजस्व मंत्री

गोविंद सिंह के आरोप का जवाब देते हुए राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने कहा कि कांग्रेस हमेशा अपना दोहरा चेहरा सामने रख देती है,आज वो यहां टेबलेट वाप करने का काम कर रही वही कल जब वो खुद आईपैड लेने गए थे तो विपक्ष के विधायकों की लाइन लगी थी इन आइपैड को लेने के लिए।
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि तथ्यों अपने हिसाब से मोड़ने प्रयास कर रहे हैं नेता प्रतिपक्ष । टेबलेट एसेंबल होने का मतलब अलग-अलग जगहों से पार्ट्स मंगा कर असेंबल कराए जाते हैं। टेबलेट को लेकर खुद कांग्रेस में दो फाड़ है और चीन में असेंबल होने की बात बेमानी है।

Congress विधायकों ने भी टेबलेट वाले बजट को बताया था बेहतरीन

Congress पार्टी के बहुत से विधायक ने टेबलेट से बजट पेश करने का समर्थन किया था। Congress विधायक मनोज चावला तो ई बजट के मुरीद हो चुके है। शिवराज सरकार की तारीफ करते हुए का टैबलेट वाले बजट को कागजों वाले बजट से बेहतरीन बताया है।

बाद में भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष को Congress पार्टी के ही विधायकों ने जवाब दे दिया है, नेता प्रतिपक्ष पता नही क्यों आज भी ST SC को कमजोर समझते हैं। ये एससी एसटी का अपमान है।

कांग्रेस टेबलेट से बजट पेश करने वाले नवाचार पर जैसे बंटी हुई दिख रही है,ये उसके किसी भी नवाचार के लिए पुरानी मानसिकता को दिखा रहा है।आने वाले समय में उसका ये टेबलेट विरोध कही उसपर ही भारी ना पड़ जाए ।