MP News: कांग्रेस की फेक न्यूज का पर्दाफाश! ‘एमपी सीएम रिपोर्ट कार्ड’ की जांच में ‘पटवारी घोटाले’ के झूठे साबित हुए आरोप

Table of Contents

MP News

MP News: एमपी में पटवारी घोटाले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरने की कोशिश की है, आरोप लगाते हुए कमलनाथ ने एक ट्विट भी किया है। उन्होंने लिखा कि कई टॉपर एक ही सेंटर पर परीक्षा देकर सफल हुए हैं। लेकिन अब ‘एमपी सीएम रिपोर्ट कार्ड ने पटवारी परीक्षा में किसी भी प्रकार के धोखाधड़ी के आरोपों को खारिज किया है, जिसे पहले कांग्रेस ने उठाया था। यह संगठन राज्य सरकार के काम का ऑडिट, अनुसंधान और रैंकिंग करता है और इसने कहा है कि पटवारी परीक्षा पूरी तरह से पारदर्शी थी।

kamalnath fake news
kamalnath fake news

एमपी सीएम रिपोर्ट कार्ड ने कांग्रेस दावे को किया खारिज

मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेताओं ने पहले इस परीक्षा में घोटाले के आरोप लगाए थे, जो ‘एमपी सीएम रिपोर्ट कार्ड’ की ताजा जांच ने खारिज कर दिया है। ‘एमपी सीएम रिपोर्ट कार्ड’ ने अपनी जांच की रिपोर्ट में कहा कि, हमने इस मामले की गहन जांच की और हमें किसी भी प्रकार की धांधली या अनुचित व्यवहार का कोई सबूत नहीं मिला है। पटवारी परीक्षा पूरी तरह से पारदर्शी थी और सभी प्रक्रियाएं नियमानुसार की गई थीं।

ये भी पढ़ें- LOVE JIHAD: कुशीनगर में लव जिहाद, मुस्लिम युवक ने पहचान छुपाकर हिंदू युवती का किया रेप… फिर नेपाल में बेचा

रिपोर्ट ने कांग्रेस पर उठाए कई सवाल 

इससे पहले कांग्रेस ने राज्य सरकार पर पटवारी परीक्षा में घोटाले का आरोप लगाया था, लेकिन “एमपी सीएम रिपोर्ट कार्ड” की जांच ने इन आरोपों को खारिज कर दिया। इसके अलावा, इसी के साथ जांच रिपोर्ट ने कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ बड़े पैमाने पर सवाल उठाए हैं, जिन्होंने इसे एक सियासी हथियार के रूप में इस्तेमाल किया था। एमपी सीएम रिपोर्ट कार्ड ने कहा कि वे राज्य सरकार के काम की निरंतर जांच करते रहेंगे और सत्य को सामने लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस मामले में, उनकी जांच ने कांग्रेस की बहुत ही गलत और भ्रामक आरोपों को खुलासा कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तिकरण पर दिया जोर

बता दें कि मध्य प्रदेश में जहां एक ओर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए कई लाड़ली बहना योजना और युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सीखो-कमाओ योजना लेकर आए हैं। इससे प्रदेश में विकास के क्षेत्र में रफ्तार पकड़ी है, अब कांग्रेस इन सामाजिक कल्याण योजना से तिलमिलाई है और फेक खबर फैला रही है। जहां एक ओर कांग्रेस ने पटवारी भर्ती घोटाले की भ्रामक खबर फैलाकर शिवराज सरकार को घेरने की कोशिश की तो वहीं, एमपी सीएम रिपोर्ट कार्ड ने इसकी पोल खोलकर रख दी।