MP Election 2023: सीएम शिवराज ने प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स का किया सम्मान, लैपटॉप के लिए 78,641 बच्चों को दिए 25 हजार

Table of Contents

MP Election 2023

MP Election 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरूवार को सिंगल क्लिक माध्यम से 78,641 विद्यार्थियों के खाते में 196 करोड़ 60 लाख रूपये से अधिक की राशि ट्रांसफर की। प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत परेड ग्राउंड में चेक प्रदान किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज ने 75 प्रतिशत से बच्चों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज भाषण नहीं गप लगाते हैं। सीएम ने बच्चों से कहा कि आई लव यू।

कांग्रेस ने शिक्षा व्यवस्था चौपट की: CM शिवराज

सीएम शिवराज ने विद्यार्थियों को कांग्रेस प्रशासन के दिन याद दिलाते हुए कहा कि शिक्षा व्यवस्था बिल्कुल चौपट थी। हमारी सरकार आने के बाद हमने स्कूल बनवाने के लिए बजट बनवाए और सारी सुविधाएँ दीं। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद उन्होंने बच्चों को लैपटॉप के साथ बच्चों की फीस बंद कर दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अपने बेटा-बेटियों से कहता हूं कि आप लोग आगे बढ़ों, मैं आपका भविष्य बर्बाद नहीं होने दूंगा।

बच्चों तुम पढ़ों, मामा तुम्हारी फीस भरेगा: मुख्यमंत्री

विद्यार्थियों से सीएम ने कहा कि बच्चों आप लोगों पढ़ों, मामा आपकी फीस भरेगा। शिक्षा की व्यवस्था को ठीक करने का काम मेरा है, मैं लगातार बेहतर करता रहूंगा। यही मेरा और मेरी सरकार प्रण है। उन्होंने कहा कि मेरा बच्चों से एक आग्रह है कि जो भी करो उसको मन लगाकर करना। तुम तो अनंत शक्ति के भंडार हो, तुम लोग जो सोच लो उसे पूरा करके ही मानते हो। बता दें कि प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह में विदिशा, रायसेना, सीहोर, राजगढ़ एवं भोपाल जिले के 10 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए।

इन बच्चों को दी लैपटॉप की राशि 

बता दें कि साल 2022-23 के सत्र में हायर सेकेंडरी परीक्षा में पहले ही प्रयास में 75 फीसदी से अधिक अंक लाने वाले और प्रत्येक जिले से सर्वाधिक अंक लाने वाले एक-एक विद्यार्थियों को इस राज्यस्तरीय प्रोग्राम में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को जिले में लाइव प्रसारण भी किया गया। इसमें विद्यार्थी वर्चुअल शामिल हुए हैं।

ये भी पढ़ें- LOKSABHA ELECTION 2024: INDIA गठबंधन बनने के बाद भी UP में राहुल-अखिलेश अलग राह पर? जानें वजह