CM Shivraj Singh: दमोह में शिवराज सरकार गंगा जमना स्कूल पर चलाएगी बुलडोजर! कहा- सांप्रदायिकता के साथ ऐसा ही होना चाहिए

Table of Contents

CM Shivraj Singh

CM Shivraj Singh: मध्य प्रदेश के दमोह में शिवराज सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गंगा जमुना स्कूल बुलडोजर कार्रवाई करने की बाद कही है। इस पर राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि फिरकापस्त ताकतों और माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई होती ही है। बता दें कि गंगा स्कूल पर करने से पहले नगर निगम ने नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है, अगर जवाब संतुष्टपूर्ण नहीं होता है तो बुलडोजर चला दिया जाएगा।

CM Shivraj Singh Chouhan Madhya Pradesh
Bulldozer will run on Ganga Jamna School

इस प्रकार की गतिविधि चलेगी तो कार्रवाई होगी: नरोत्तम मिक्षा 

वहीं, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अगर इस प्रकार की गतिविधियों चलाने की कोशिश करेंगे तो उन पर बुलडोजर से कार्रवाई की जाएगी। अभी जो लोग फरार हैं, उन पर भी जल्द कार्रवाई की जाएगी। जांच अब सही दिशा में चल रही है। दरअसल, मामला ये है कि दो हफ्ते पहले गंगा जमन स्कूल काफी सुर्खियों में रहा था, बता दें कि स्कूल में उत्तीर्ण करने वाली छात्राओं के पोस्टर लगाए थे, लेकिन इस पोस्टर में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाया गया था, जिसके बाद ही विवाद बढ़ने लगा।

ये भी पढ़ें- SARVAM SHAKTHI MAYAM REVIEW: 18 महाशक्ति पीठों की तलाश में धार्मिक और नास्तिक की कहानी, जानिए किसके साथ हुआ न्याय!

हिंदू लड़कियों को हिजाब में देखकर भड़के लोग

हिंदू लड़कियों को हिजाब के साथ पोस्टर में लोग भड़क गए थे, तब स्कूल पर आरोप लगे कि वो धर्मांतरण कर रहा है। इसके बाद दमोह नगर पालिका के सीएमओ ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया। इस मामले में स्कूल का मालिक फिलहाल फरार चल रहा है। गंगा जमना सेकेंडरी स्कूल को नोटिर जारी कर नगर निगम ने कहा कि नगर निगम दमोह सर्वेयर शाखा ने निरीक्षण में पाया कि नगर निगम की स्वीकृति के बिना ही इस भवन का निर्माण हुआ है। ये मध्य प्रदेश नगर पालिका अधिनियम 1961 की धारा 187 के तहत अवैध निर्माण कराया गया है।

नगर निगम ने जारी किया नोटिस 

नगर निगम ने नोटिस जारी कर दिया है, अगर तीन दिनों में स्कूल के प्रशासन की ओर से कोई संतुष्ट जवाब नहीं मिल पाता है तो ऐसे में उसके भवन को ढहा दिया जाएगा। नगर पालिका के सीईओ ने कहा कि निर्धारित समय के बाद ही इस भवन निर्माण को हटा दिया जाएगा। साथ ही इसके खिलाफ नगर निगम दंड भी लगाएगा। बता दें कि हिजाब विवाद बढ़ने के बाद ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने डीजीपी और मुख्य सचिव को इस मामले में जांच के आदेश दिए थे।

ये भी पढ़ें- SARVAM SHAKTHI MAYAM REVIEW: 18 महाशक्ति पीठों की तलाश में धार्मिक और नास्तिक की कहानी, जानिए किसके साथ हुआ न्याय!