CM Shivraj Singh Chouhan ने युवाओं के लिए लॉन्च की ‘मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना’

Table of Contents

जाने क्या है पूरी खबर

आपको बता दें आज मध्यप्रदेश के CM Shivraj Singh Chouhan ने युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना की घोषणा की है। जिसके अंतर्गत बेरोजगार युवाओं को सर्विस सेक्टर समेत अन्य सभी सेक्टरों में ट्रेनिंग दी जाएगी और इस दौरान प्रत्येक माह उन्हें 8 हजार रुपए दिए जाएंगे। यही नहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है की दिल्ली में इंटरव्यू देने गया आकांक्षी एमपी भवन में निःशुल्क रुक सकेगा।

 

CM Shivraj Singh Chouhan ने भोपाल में युवाओं के हित में को घोषणा

दरअसल आज भोपाल में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान CM Shivraj Singh Chouhan ने बेरोजगार युवाओं को एक बड़ी खुशखबरी दी है। आज एमपी यूथ पंचायत 2023 में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के युवाओं को उद्दगों, सर्विस सेक्टर समेत अन्य सेक्टरों में ट्रेनिंग दिलवाने के लिए मुख्यमंत्री युवा कौशल कमाई योजना को लॉन्च किया। और इसके अंतर्गत ट्रेनिंग करते हुए प्रत्येक युवा को हर माह 8 हजार रूपए भी दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया की 1 जून 2023 से इस योजना हेतु प्रदेश में रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। रजिस्ट्रेशन के बाद चयनित छात्रों को उन्हीं के द्वारा चुनी गई फील्ड में एक साल के लिए ट्रेनिंग कराई जाएगी।

Read More: SPEAKER के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को किया गया खारिज, बजट सत्र के 6 दिन पहले ही विधानसभा को अनिश्चित काल के लिए किया गया स्थगित

 

CM Shivraj Singh Chouhan ने प्रदेश सरकार की नौकरी के प्रत्येक आकांक्षी को दिया नवरात्र गिफ्ट

जी हां सिर्फ यही नहीं इस दौरान घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश सरकार की नौकरी हेतु तैयारी कर रहे प्रत्येक आकांक्षी को दिया नवरात्र का उत्तम तोहफा दिया है। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घोषणा की है की अब प्रदेश में निकलने वाली सभिनारकारी नौकरियों के आवेदकों को अलग अलग शुल्क नहीं देना होगा। अब हर सरकारी नौकरी के लिए सिर्फ एक बार शुल्क जमा किया जाएगा।