MP News: सीएम शिवराज करेंगे ‘स्कूल चलें हम अभियान’ का शुभारंभ, 42 करोड़ रुपए की लागत से बनेगा सीएम राइज़ स्कूल का भवन

Table of Contents

MP News

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 17 जुलाई को प्रदेश में स्कूल चले अभियान का शुभारंभ करेंगे। साथ ही बाड़वाड़ी व राजगढ़ में विकास पर्व यात्राओं की समीक्षा भी करेंगे। बता दें कि राज्य स्तर का कार्यक्रम शाजापुर जिले के गुलाना में नवनिर्मित सीएम राइज विद्यालय में आयोजित होगा। सीएम शिवराज गुलाना में 42 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए प्रदेश के पहले सीएम राइज़ स्कूल भवन का लोकार्पण भी करेंगे।

MP School Student
MP School Student

सीहोर में होगा लाड़ली बहना सम्मेलन

15 जुलाई को आष्टा जिला सीहोर के मुखर्जी मैदान में लाड़ली बहना का सम्मेलन होगा, इसके साथ दिव्यांगों को रोड शो में शामिल किया जाएगा। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सेना प्रशिक्षण बुकलेट का विमोचन और आजीविका मिशन की महिलाओं से संवाद करेंगे। दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग वितरण तथा रोड शो भी आयोजित किया जाएगा। बता दें कि दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग वितरण के कार्यक्रम में करीब 380 हितग्राही शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- LOVE JIHAD: लव जिहाद का शिकार हुई मध्य प्रदेश की बेटी, जानें बीजेपी ने क्यों मांगी प्रियंका गांधी से मदद?

17 जुलाई को स्कूल चलें अभियान की शुरूआत 

वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान 17 जुलाई को शाजापुर के ग्राम गुलाना से स्कूल चलें अभियान की शुरूआत करेंगे। इस प्रोग्राम में अभिभावक और शिक्षक-शिक्षिका संघ वर्चुअली जुड़ेंगे। स्कूल चले अभियान को एक जनांदोलन में तब्दील करने के लिए 17 से 19 जुलाई तक शासकीय शालाओं में भविष्य भेंट कार्यक्रम किया जाएगा।