CM Shivraj: CM शिवराज का बड़ा ऐलान, कोल समाज के लोगों को पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाएंगे, मकान बनाने का भी देंगे खर्च

Table of Contents

CM Shivraj 

मुख्यमंत्री निवास परिसर में बुधवार को कोल जनजाति सम्मेलन का आयोजन किया गया। यहां उन्होंने जनजाति समाज के विकास के लिए एक बड़ी योजना का ऐलान किया है। अब से कोल समाज के ऐसे लोग जिनके पास रहने के लिए जगह तक नहीं है। उन्हें अब शिवराज सरकार (CM Shivraj) पट्टे पर जमीन देकर मालिक बनाएगी, साथ ही उनको मकान बनाने के लिए भी आर्थिक मदद देगी।

मुख्यमंत्री ने बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया

बता दें कि बुधवार को मुख्यमंत्री हाउस में शिवराज सिंह चौहन ने कहा कि त्योंथर (रीवा) में कोल गढ़ी के जीर्णोद्धार के लिए 3 करोड़ से ज्यादा राशि की स्वीकृति दी गई है। अब वहां पर कोल गढ़ी का भव्य निर्माण होगा। कार्यक्रम आयोजन के दौरान सीएम शिवराज ने वान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यापर्ण भी किया।

कोल जाति के लोगों का फूलवर्षा के साथ हुआ स्वागत 

बताया जा रहा है कि जब कोल समाज के लोग मुख्यमंत्री हाउस पहुंचे तो उनका स्वागत फूल वर्षा के साथ हुआ। इस सम्मेलन के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने कोल जनजातियों के लोगों के लिए ऋष राशि को स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि भव्य कोल गढ़ी का निर्माण होगा और इसकी तारीख को तय करने के लिए कहा गया है।

हर हाथ पट्टा और हर शख्स मालिक 

मुख्यमंत्री शिवराज ने कोल समाज को संबोधित करते हुए कहा कि कोल समाज के हमारे जितने भाई-बहन हैं। उनको रहने के लिए बुनियादी जमीन तो होनी चाहिए। इसलिए हमारी सरकार कोल समाज के लोगों को हर हाथ पट्टा देकर उनको मालिक बनाने का काम करेगी। लोगों के बुनियादी विकास के लिए प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री भू आवासीय योजना बनाई। जिसमें तय किया गया कि गरीब से गरीब व्यक्ति को जमीन का पट्टा देकर उन्हें मालिक बनाया जा सके।