MP Election 2023: सीएम शिवराज संत रविदास यात्रा का करेंगे शुभारंभ, कहा- लाडली बहना योजना के फिर से रजिस्ट्रेशन शुरू

Table of Contents

MP Election 2023

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को सिंगरौली से संत रविदास की पांच में से एक यात्रा का शुभारंभ करेंगे। साथ ही आज के दिन लाडली बहना योजना वाले फॉर्म का रजिस्ट्रेशन दोबारा से शुरू होंगे। बता दें कि सीएम शिवराज ने स्मार्ट सिटी में पौधारोपण किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि रविदास जी अद्भुत संत थे। उन्होंने भक्ति और सेवा के भाव से समाज को समरसता का संदेश दिया।

सागर में बनेगा संत रविदास का मंदिर 

सीएम शिवराज ने कहा कि बीजेपी की सरकार सागर में संत रविदास जी का भव्य मंदिर बनाने जा रही है। उन्होंने इसकी घोषणा रविदास जयंती पर की थी। सीएम ने कहा कि अब ये घोषणा साकार हो रही है। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि पांच यात्राएं प्रदेश के पांच कोनों से शुरू हो रही है। गांव की मिट्टी और हर ब्लॉक से नदियों का जल इकट्ठा कर सामाजिक समरसता का संदेश देते हुए इस यात्रा को प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि 12 अगस्त को संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन किया जाएगा।

मंदिर के साथ स्मारक का निर्माण भी होगा

मंदिर के साथ एक स्मारक भी बनाया जाएगा, सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री भी सिंगरौली आएँगे और मैं भी एक यात्रा यहां से करूंगा। इसी के साथ सीएम शिवराज ने कहा कि लाडली बहना योजना को दो भागों में विभाजित किया गया है। पहाल 21 से 23 जुलाई तक छूट गई बच्चियां को शामिल किया गया है और दूसरा विकलांग जिसमें टैक्टर भी आ गया था। कई छोटे किसानों के पास टैक्टर है। वह बहनें छूट गई थीं, वह आज से लाडली योजना के फॉर्म के लिए एलिजिवल हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें- NOIDA NEWS: 43 करोड़ की लागत से तैयार होगा हिंडन पुल का अप्रोच रोड, अथॉरिटी ने जारी किया टेंडर… जानिए अपडेट