MP News: सीएम शिवराज का रक्षाबंधन से पहले महिलाओं को तोहफा, लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त की ट्रांसफर

Table of Contents

MP News:

MP News: मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं के खातों में आने वाले हर माह लाडली बहना योजना के पैसे ट्रांसफर किए हैं। इस दौरान सीएम शिवराज ने बहनों को शपथ दिलाई, साथ ही उनके बीच में जाकर उन्हें साष्टांग प्रणाम भी किया। उन्होंने 10 तारीख को महिलाओं के लिए शान, सम्मान का दिन बताया।

CM Shivraj sing chouhan and ladli behna yojna
CM Shivraj sing chouhan and ladli behna yojna

25 जुलाई को फिर से चालू होंगे फॉर्म 

सीएम शिवराज ने इस दौरान कहा कि जो महिलाएँ छूट गईं उनके लिए दोबारा 25 जुलाई से फिर फॉर्म भरवाना शुरू कर देंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री आज सोमवार की दोपहर इंदौर पहुंचे हैं। उन्होंने यहां पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सिंगल क्लिक से लाड़ली बहन योजना की दूसरी किस्त की एक-एक हजार की राशि खातों में ट्रांसफर की। बताया जा रहा है कि रक्षाबंधन से पहले सीएम शिवराज की ओर से एमपी की बहनों के लिए तोहफा।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: प्रार्थना सभा की आड़ में चलाई जा रही धर्मांतरण सभा का पर्दाफाश, देवी देवताओं को अपमानित करने वाले बजाए जाते थे गाने

इस दौरान मामा ने की ये घोषणा

  • 26 जुलाई को 12वीं की परीक्षा में 70 फीसदी से ज्यादा अंक लाने वाली प्रदेश की स्टूडेंट्स को दिए जाएंगे लैपटॉप।
  • 12वीं में पूरे स्कूल में टॉप करने वाली लड़की को स्कूटी।
  • गांव में स्कूल नहीं होने के कारण दूसरे गांव में पढ़ने वाले बच्चों को साइकिल के लिए साढ़े हजार रुपये मिलेंगे।
  • स्किल डेवलपमेंट के लिए सीखो-कमाओ योजना के तहत युवाओं को स्किल सिखाने के साथ ही स्टायपेंड भी देंगे।
  • लाडली बहना योजना के फॉर्म 25 जुलाई को फिर से चालू होंगे।

मुख्यमंत्री ने किया मेगा रोड शो 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एयरपोर्ट से लेकर गांधी नगर चौराहे होते हुए कॉरिडोर स्थि कार्यक्रम में एक रोड शो शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री का प्रदेश की महिलाओं ने जोरदार स्वागत किया और साथ ही मामाजी धन्यावाद, भैय्या धन्यवाद नारे लगाए। लाडली बहना योजना के लिए सभी महिलाएँ और बहनों ने मामा का शुक्रिअदा किया। बता दें कि रोड शो के मार्ग में 11 मंच से 11 हजार लाडली बहनों ने लाठी के साथ सशक्तिकरण का प्रदर्शन किया।