MP News: स्वतंत्रता के मौके पर सीएम शिवराज की सौगात, पुलिस को पेट्रोल के साथ मिलेगी ये सुविधाएं

Table of Contents

MP News:

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एमपी पुलिस डिपार्टमेंट के कर्मचारी और अधिकारियों को एक नई सौगात दी है। अब अपराधियों को पकड़ने में पुलिस का जितना भी पेट्रोल इस्तेमाल होगा, उसका खर्चा शिवराज सरकार उठाएगी।

Shivraj CM gift to MP Police
Shivraj CM gift to MP Police

पुलिसकर्मियों को मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

बता दें कि सीएम शिवराज ने पिछले दिनों पुलिस महकमे में साप्ताहिक अवकाश देकर पुलिसकर्मियों का दिल जीतने का काम किया था। इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो पुलिसकर्मी अपराधी को पकड़ने के लिए अपनी मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करेगा, उसके पेट्रोल का खर्च सरकार उठाएगी। बता दें कि आरक्षक से लेकर उपनिरीक्षक रेंक तक के पुलिस विभाग के कर्मचारियों को 15 लीटर पेट्रोल का खर्च प्रतिमाह सरकार देगी।

ये भी पढ़ें- GREATER NOIDA WEST: ख़ुशी से नाचीं दादी, 13 साल बाद सपनों के आशियाने की मिली चाबी, वीडियो वायरल

पोषण आहार भत्ते में हुई बढ़ोतरी 

इसी के साथ चुनावी साल में प्रदेश पुलिस के जवानों को साधते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि, पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि पोषण आहार भत्ते में भी बढ़ोतरी करते हुए उसे एक हजार रुपया कर दिया गया है। साथ ही पुलिस विभाग की कट किट क्लॉथिंग भत्ते में भी बढ़ोतरी कर पांच हजार कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पुलिसकर्मी प्रदेश में सुख, शांति और अमन चैन के लिए दिन रात प्रयास करते हैं।

पुलिसकर्मी नहीं करते मांग: CM शिवराज 

सीएम ने कहा कि पुलिसकर्मी हमेशा अपनी ड्युटी पर तैनात रहते हैं, वह कभी कोई अपनी मांग भी नहीं करते हैं। बीते कुछ माह पहले जब पुलिसकर्मियों के साथ बैठक की गई तो ये सभी समस्याएं सामने आई है। इसी बैठक में पुलिस और अधिकारियों ने कहा कि जब किसी अपराधी को पकड़ने के लिए कोई पुलिसकर्मी मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करता है तो उसे उसका पेट्रोल का खर्ची भी अपनी जेब से उठाना पड़ता है।