CM Shivraj लाडली बहना सम्मेलन में हुए शामिल, कहा- हमने सभी का साथ दिया और भरपूर विकास किया

Table of Contents

CM Shivraj

CM Shivraj: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान श्योपुर जिले के विजयपुर में लाडली बहना सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचे। जब सीएम शिवराज इस कार्यक्रम में जाने के लिए निकले तो रास्ते में भारी वर्षा होने लगी। लेकिन सभी आधीं-बारिश को पीछे छोड़ते हुए मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने कार्यक्रम में कहा कि हमने सभी का साथ दिया और विकास किया है। इसलिए संकल्प लें कि जिसने हमारा विकास किया, हम उसका साथ दें।

सीएम शिवराज के अलावा केंद्रीय मंत्री हुए शामिल

बता दें कि लाडली बहना कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ भी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि विपरित मौसम होने के बाद भी मैं आपके बीच में आया हूं। भारी बारिश होने के बाद भी आप लोगों की प्रेम की वर्षा हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि पहले लाडली योजना बनाई, जिससे बहने आगे बढ़ें और गांव-गांव में लाडली सेना बने।

ये भी पढ़ें- UTTARAKHAND: HC के आदेश के बाद लोकायुक्त का मामला गर्माया, CM धामी बोले- समिति की रिपोर्ट आते ही कार्रवाई होगी

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाने साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने श्योपुर में कोई डैम नहीं बनाया। यहां पर मूंजरी हो या चेंटीखेड़ा बीजेपी ने ही डैम बनाया है। इसके साथ मेडिकल कॉलेज बनवाने का काम भी राज्य की बीजेपी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा श्योरपुर विजयपुर की जनता की स्थिति बीजेपी ने ही बदली है। अब श्योपुर और विजयपुर विकासपथ पर तेजी से आगे बढ़ने लगा है।

एमपी में सीखो-कमाओ योजना हुई लागू 

सीएम ने कहा कि बच्चों को पढ़ाने-लिखाने के साथ सीखो-कमाओ योजना के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। ताकि प्रदेश के युवा कलात्मक चीजें भी सीखें और रोजगार भी बनाए। साथ ही राज्य में 1 लाख पदों पर भर्ती भी शुरू होने जा रही है। बता दें कि मुख्यमंत्री की सभा में बारिश ने काफी व्यवधान डाला और लोगों को पानी से बचने के लिए कुर्सी सिर के ऊपर तक रखनी पड़ी। लेकिन लोग भाषण सुनने के लिए खड़े रहे। भारी बारिश के बाद भी लोग भी काफी बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: नमाज के बाद शाही ईदगाह में शहरकाजी प्रोफेसर ने किया यूसीसी का विरोध, बोले- मुसलमानों के लिए कुरान और शरीयत पहले