CM Shivraj: सीएम शिवराज और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने युवाओं को बांटे ऑफर लेटर, मुख्यमंत्री बोले- युवाओं को हुनर देकर समाज की ताकत बनाना जरूरी

Table of Contents

CM Shivraj

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित रोजगार मेला एवं श्रमिक चौपाल में विभिन्न संस्थानों के युवाओं को 640 नियुक्ति पत्र दिए गए हैं। बता दें कि गोविंदपुर में स्थित आईआईटी में तीन दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। प्रोग्राम में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) शामिल हुए।

युवाओं को कौशल देकर समाज की ताकत बनाना है: CM 

इस प्रोग्राम में युवाओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि युवाओं को स्कील देकर उन्हें समाज की ताकत बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश में मौजूद पीएम मित्र पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क के साथ ही ग्लोबल पार्क के स्टार्ट से ही युवाओं को रोजगार की प्राप्ति के लिए अवसर बढ़ेंगे। सीएम शिवराज ने कहा कि आज एमपी सरकार युवाओं को कौशल देकर उन्हें रोजगार में नए अवसर प्रदान कर रही है।

मध्यप्रदेश में निवेश लगातार बढ़ रहा है

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश में निवेश लगातार बढ़ रहा है, उनके लिए रोजगार के अवसर बढ़ रहे हैं साथ ही उनके कौशल पर सर्वाधिक ध्यान दिया जा रहा है। वहीं, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में मजदूर और निर्धनों के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि नेशनल करियर सर्विस पोर्टल में लगभग सवा तीन करोड़ पंजीयन किए गए हैं।

इतनी कंपनियों ने लिया भाग

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्रालय की मॉडल करियर सेंटर योजना में नेशनल करियर सर्विस एवं मध्य प्रदेश के तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास एवं रोजगार के द्वारा आयोजित रोजगार मेले में 65 कंपनियों ने भाग लिया। गुजरात, मध्यप्रदेश, दिल्ली और राजस्थान से आई कंपनियों ने युवाओं को प्लेसमेंट भी दिया है। इन कंपनियों के लिए 10वीं, 12वीं, आईटीआई डिप्लोमा और आईटीआई, स्नातक और सर्टिफिकेट कोर्स के बच्चों को वरीयता दी गई है।