Clean Khajuraho Green Khajuraho, जी-20 की बैठक की अनूठी पहल

मध्यप्रदेश के इलेक्शन से पहले खुजराहों के सांसद विष्णु दत्त शर्मा एक्शन में आ गए हैं। अपने संसदीय क्षेत्र में Clean Khajuraho Green Khajuraho नाम की अनूठी पहल शुरू की है।

22-25 फरवरी को होने वाली है जी-20की बैठक

खजुराहों में 20 फरवरी से 25 फरवरी तक जी-20 की पहली सांस्कृतिक बैठक के मद्देनजर पिछले महीन से ही मध्यप्रदेश के प्रदेश भाजपाध्यक्ष जोरो शोर से शहर को चमकाने में लगे हैं। 26 फरवरी को खजुराहो अंतरराष्ट्रीय नृत्य महोत्सव का भी आयोजन है, जिसमें देश विदेश से कई मेहमानो की आने की संभावना है।

वर्ल्ड हैरिटेज में शामिल हैं खजुराहो के मंदिर : Clean Khajuraho Green Khajuraho

खजुराहो का गौरवशाली अतीत इतना समृद्ध है कि खजुराहो को वर्ल्ड हैरिटेज में शामिल किया जा चुका है। सालों से करोड़ो सैलानियों के लिए खजुराहो की मुर्तियां और वास्तुकला कौतूहल का विषय रही हैं।

48 दिन से चल रहा है सफाई कार्यक्रम

Khajuraho Green Khajuraho को बाबा रामदेव के शिष्य आचार्य बालकृष्ण का भी सहयोग मिल गया है। वो भी इस सफाई में सहयोग करने के इच्छुक हैं। फिलहाल खजुराहो की जनता भी घाटों, मंदिरों, सड़कों की साफ सफाई में लगी हैं। उनका कहना है कि खजुराहो में इस तरह का अंतराष्ट्रीय आयोजन होना हमारे लिए प्रतिष्ठा और सम्मान का विषय है।हम मेहमानों को खुश रखने में कोई कोर कसर नही छोड़ना चाहते क्योंकि जितना साफ हमारा शहर होगा, उतनी ही हमें प्रतिष्ठा मिलेगी।

खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा अपने इस मिशन में जनता के सहयोग से बहुत खुश दिखे।