MP News: CM राइज स्कूल में गायंत्री मंत्र बोलने पर बच्चों को लगाई फटकार, प्रार्थना के दौरान प्रिंसिपल ने डांटा… ABVP ने किया विरोध

Table of Contents

MP News

MP News: मध्य प्रदेश के राजगढ़ में ब्यावरा में बुधवार को सीएम राइज स्कूल में प्राचार्य ने प्रार्थना के दौरान गायंत्री मंत्र बोलने पर बच्चों को फटकार लगाई। बता दें कि प्रिंसिपल ने बच्चों को भरी सभा में फटकार दिया। इस दौरान वहां पर खड़े एक शिक्षक ने इस घटना का एक वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। अब ये वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कड़ा विरोध किया है।

Children scolded for chanting Gayatri Mantra
Children scolded for chanting Gayatri Mantra

प्रार्थना के बाद बच्चे गायंत्री मंत्र का जाप करते थे

खबरों के मुताबिक, ब्यावरा के सीएम राइज स्कूल में बच्चें रोज की तरह प्रार्थना के बाद गायंत्री मंत्र का जाप कर रहे थे। इसी बीच एक माजिदा सिद्दीकी नाम की शिक्षिका ने प्रिंसिपल के कान में कुछ कहा। जिसके बाद प्राचार्य दुष्यंत राणा ने बच्चों को डांट दिया और कहा कि तुम्हें ये मंत्र बोलने को किसने कहा है। साथ ही वीडियो बनाने वाले शख्स को भी प्राचार्य ने कड़ी फटकार लगाई। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद ब्यावरा में रोष का माहौल बन गया है।

ये भी पढ़ें- AGRA METRO CONTROVERSY: सीएम योगी ने आगरा में ‘जामा मस्जिद’ मेट्रो स्टेशन का बदला नाम, विवाद शुरू… अब होगी ये पहचान

प्राचार्य ने कहा- मेरी बात कौन नहीं मान रहा है

वीडियो में प्राचार्य छात्रों से कह रहा है कि किसने मेरी बात मानने को नहीं कहा है? इसी दौरान वीडियो बना रहे शख्स को भी फटकार लगाई, लेकिन इसके बावजूद उसने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। प्राचार्य दुष्यंत ने कहा कि हमारे स्कूल के कुछ शिक्षक गायत्री परिवार से जुड़े हुए हैं। वे बच्चों को गायंत्री मंत्र पढ़ने को कहते हैं। इस तरह की चीजें करने के लिए पहले भी मना किया गया है, लेकिन फिर भी बच्चों को गायंत्री मंत्र पढ़वाया जा रहा है।

विशेष धर्म की गतिविधि नहीं कर सकते

प्रिंसिपल ने कहा कि सरकारी स्कूल में विशेष धर्म की गतिविधि नहीं कर सकते हैं, इसके लिए कल हमने बैठक की थी कि जिसमें ये तय हुआ था कि केवल राष्ट्रगान, राष्ट्रीय गीत और एक प्रेयक गीत गाया जाएगा। वीडियो वायरल होने के बाद एबीवीपी ने ब्यावरा के एसडीएम को उनके ऑफिस पर जाकर एक ज्ञापन दिया। छात्र संगठन ने गायंत्री मंत्र पर रोक लगाने वाले शिक्षकों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।