Chhindwada में शिवभक्तों पर पथराव, तनाव के हालात बने

महाशिवरात्रि के दिन तनाव की स्थिति

मध्यप्रदेश के Chhindwada के लालगांव कस्बे में महाशिवरात्रि के दिन तनाव की स्थिति दो समुदायों के बीच बन गई है। जिसको देखते हुए भारी पुलिस बल को वहां किसी भी अप्रिय स्थिति को रोकने के लिए तैनात कर दी गई है।

Chhindwada: शिवभक्ति के गाने डीजे पर बजाया तो देने लगे गाली, फेंकने लगे पत्थर

लालगांव में शिवरात्रि की झांकी निकाली जा रही थी। हर क्षेत्र से शांति और हर्षोल्लास से झांकी गुजारने के बाद जब शिवरात्रि की झांकी चांद गांव के पास पहुंची , तब वहां पहले से मौजूद लोग झांकी को रोक गालीगलौज करने लगे । जब भजन बजाने से रोकने की बात नही बनी तो साजिश के तहत पत्थर फेंके जाने लगे ।जिसमें दो दर्जन से ज्यादा लोगों को चोट भी लगी है ।

पुलिस झड़प का वीडियो वायरल होने पर आयी एक्शन में

मामले में तनावपूर्ण स्थिति पहले से थी,पुलिस में शिकायत के बाद भी किसी प्रकार की गिरफ्तारी ना होने के बाद Chhindwada के लालगांव के लोग आक्रोशित हो गए। बाद में एक वीडियो भी वायरल हो गया जिसमें दुसरे समुदाय के लोग पत्थरबाजी के दौरान भगवान शिव को अपशब्द कह रहे हैं। जिसके बाद पूर्व विधायक रमेश दूबे धरने पर बैठ गए और लोगों ने चक्का जाम कर दिया।

Read More : सतना के भूतेश्वर महादेव, नहीं बनवा पाया कोई मंदिर

आला अधिकारी पहुंचे घटना स्थल पर, लोगों में भारी आक्रोश :Chhindwada

पत्थरबाजी के बाद उपजे दोनो समुदायों में विवाद के बाद जिले के आलाधिकारी , तहलीसदार और एसडीएम घटनास्थल का मुआयना कर रहे हैं। अभी घटनास्थल सब कुछ पुलिस के नियंत्रण में हैं पर अभी भी लालगांव की स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।