MP Elections 2023: CM शिवराज की विकास यात्रा के बाद एक्शन मोड में BJP, अमित शाह के होमवर्क पर बांटी जाएंगी ये जिम्मेदारी

Table of Contents

MP Elections 2023:

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में बीजेपी पूरी तरह से चुनावी मूड में आ गई है। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी की हाईकमान ने एमपी चुनाव की जिम्मेदारी केंदीय मंत्री कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपी हैं। गृह मंत्री अमित के दिए होमवर्क पर तेजी से नरेंद्र सिंह तोमर जुट गए हैं। बताया जा रहा है कि आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तोमर अनेक समितियों का गठन करने जा रहे हैं।

Narendra Singh Tomer & MP Election
Narendra Singh Tomer & MP Election

चुनाव को देखते हुए बीजेपी एक्टिव

एमपी में विधानसभा का चुनाव नजदीक आता देख बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व एक्टिव मोड में आ गया है, गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश प्रभारी भूपेन्द्र यादव, सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव, ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित चुनाव प्रबंधन समिति संयोजक नरेन्द्र सिंह तोमर लगातार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह 30 जुलाई को मध्य प्रदेश के दौरे पर आएंगे और बीते दौरे के दौरान जो कार्य सौंपा गया था, उसका मूल्यांकन करेंगे।

सीएम शिवराज की विकास यात्रा से भाजपा मजबूत

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में विकास यात्रा निकाली थी, जिसके बाद बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व भी काफी सक्रिय हो गया और भाजपा अब तीन कैम्पेन चलाने जा रही है। बता दें कि विकास यात्रा का समापन 14 अगस्त को होगा। इसके तुरंत बाद प्रदेश में समितियों का गठन किया जाएगा और सभी उनके अनुरूप जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी। बीजेपी में जिला, मंडल और विधानसभा स्तर पर समितियां बनेंगी। इसमें जिन सीटों पर भाजपा पिछली बार चुनाव हारी थी, उनके प्रभारी बदले जा सकते हैं।

एमपी में चलेगा विजय संकल्प अभियान

इस कैंपेन में संपर्क और संकल्प अभियान भी शामिल है, जिसमें बीजेपी बड़े स्तर पर विजय संकल्प अभियान भी चलाने जा रही है। अब इसको लेकर पार्टी हाईकमान बूथ स्तर पर तैयारियों में जुटेगी। ताकि हर वोटर से संपर्क साधा जा सके। सभी अभियानों में से बीजेपी सबसे बड़ा कैंपेन संत रविदास अभियान है, इस कैंपेन के माध्यम से बीजेपी संत रविदास मंदिर को लेकर अभियान चलाएगी।