MP Election 2023 से पहले सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, बोले- ‘अब मैहर भी बनेगा नया जिला’

Table of Contents

MP Election 2023 Update

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव(MP Election 2023) में अब तीन महीने से भी काम का समय बचा हुआ है ऐसे में प्रदेश में एक बार फिर विजयी बिगुल बजाने के लक्ष्य के साथ सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj) ने आज एक और बड़ी घोषणा करते हुए बताया है कि अब मैहर भी नया जिला बनेगा।

CM Shivraj Singh Chouhan
CM Shivraj Singh Chouhan

सीएम शिवराज ने किया बड़ा ऐलान 

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतना के मैहर में जन आशीर्वाद यात्रा को वर्चुअली संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम मां शारदा की नगरी मैहर को जिला बनाने की प्रक्रिया आज से ही प्रारंभ कर रहे हैं। बता दें कि बीते कुछ महीनों मेंसीएम शिवराज द्वारा यह पांचवे जिले की घोषणा है. इससे पहले उनके आदेशानुसार 15 अगस्त 2023 को रीवा से अलग होकर मऊगंज प्रदेश का 53वां जिला बना था और फिर 26 अगस्त को छिंदवाड़ा से अलग कर पांढुर्णा को प्रदेश का 54वां जिला बनाने का नोटिफिकेशन जारी हुआ। इसके अलावा उज्जैन से अलग कर नागदा, शिवपुरी से अलग कर पिछोर और अब सतना से अलग कर मैहर को जिला बनाने की घोषणा की गई है। जिसका नोटिफिकेशन पहले जारी होगा, वह प्रदेश का 55वां जिला होगा।

Read More: G20 SUMMIT के चलते गौतम बुद्ध नगर के दिल्ली सटे इन 5 बॉर्डरों पर डायवर्जन, घर से निकलने से पहले देखें रूट

मैहर जिले में इन रीजंस को किया जाएगा शामिल 

सूत्रों की मानें तो मैहर जिले में मैहर रामनगर तहसील के पूरे हिस्से, उचेहरा और परसमिनया सर्किल के लगभग आधे हिस्से को इस नए जिले ‘मैहर’ में शामिल किया जा सकता है. यही नहीं इसके साथ ही अमरपाटन का दो तिहाई हिस्सा यानी मौहारी, कटरा और अमरपाटन सर्किल को भी नए जिले में शामिल किया जा सकता है।