Bhopal: क्या भोपाल में बिक रहा है प्लास्टिक के चावल

मध्यप्रदेश के Bhopal में आजकल कांग्रेस अलग ही आरोप लगा रही है। सरकार पर प्लास्टिक के चावल बेचने का आरोप लगाया है।

जबलपुर के पूर्व सांसद तरूण भनोत ने की सीबीआई जांच की मांग

मध्यप्रदेश में चावल पर चिकचिक रूकने का नाम नही ले रही है। Bhopal के सरकारी राशनकेंद्रो पर फोर्टिफाईड पोषण युक्त चावल सरकार बांट रही है, जिसे कांग्रेस प्लास्टिक का बता रही है।

क्या है फोर्टिफाइड राइस जिसपे मचा है कोहराम

मोदी सरकार ने ये योजना बनाई है कि गरीबों को पोषण युक्त चावल मिले। जिसमें चावल को पीस कर उसमें पोषक तत्व मिलाए जाते हैं, जिसे फिर से चावल का रूप दिया जाता है। इस चावल में आयरन, विटामिन, मिनरल्स और फोलिक एसिड भरपूर मात्रा में मिलते है। इस संबंध में जजिला आपूर्ति अधिकारी से बात करने पर मीना मालाकार ने बताया कि वो घर में इसी पोषण युक्त चावल को खाती है। ये प्लास्टिक वाली खबरे पूरी तरह भ्रामक हैं।

शिवराज ने कहा-कांग्रेस कितना पाप करेगी, गरीब को पोषण नही देना चाहती

16 फरवरी को Bhopal के पुर्व विधायक पीसी शर्मा ने सरकार को चावल के मामले में विधानसभा में घेरने की धमकी दी थी। जिसपर शिवराज सिंह ने कहा कि जब हम गरीबों को जूते देते हैं तो कांग्रेस कहती है कि जुते मत पहनो वरना कैंसर हो जाएगा।जब हम गरीबो को पोषण देना चाहते हैं तो कहती है कि मत खाओ ये प्लास्टिक है। कांग्रेस अब कितना पाप करेगी। गरीबों को दुख पहुंचा कर उसे क्या मिलता है।

Read More: INDORE के समझदार बच्चे, अपने माता पिता के बनेंगे फिटनेस गुरू

हम गरीबों को पोषण पहुंचाना चाहते हैं ताकि वो और उनके बच्चे कुपोषित ना हो। पोषण युक्त चावल उसी का एक हिस्सा है। पर कांग्रेस बस राजनीति करती है, जनभावना से उसे कोई लेना देना नही है। उसने गरीबों को डरा कर राज करना सीखा है।

फिलहाल चावल की ये लड़ाई विधानसभा जरुर पहुंचेगी ऐसा लग रहा है, पर कही भाजपा और शिवराज सिंह को घेरने का दांव कांग्रेस पर उल्टा ना पड़ जाए।