Bageshwar Dham: नहीं खुला बाबा का दरवाजा… धीरेंद्र शास्त्री से बिना मुलाकात के बागेश्वर धाम से लौटी शिवरंजनी

Table of Contents

Bageshwar Dham

Bageshwar Dham: गंगोत्री से पैदल यात्रा करते हुए एमबीबीएस की स्टूडेंट शिवरंजनी तिवारी शुक्रवार की देर रात बागेश्वर धाम पहुंच गईं। हालांकि उनकी मुलाकात पंडित धीरेंद्र शास्त्री से नहीं हो सकी। बता दें कि शिरंजनी करीब 1300 किलोमीटर पैदल चलकर बागेश्वर धाम पहुंची थी। लेकिन बाबा एकांतवास में जाने के कारण अपनी भक्त से नहीं मिल सके।

Chhatarpur Shivranjani Tiwari Meeting with Dhirendra Shastri
baba bageshwar dham

16 जून को पहुंचने का लिया था संकल्प

गौरतलब हो कि शिवरंजनी ने दावा किया था कि वह 16 जून को बागेश्वर धाम पहुंच जाएंगी और वह अपने वादे के अनुसार रात करीब 10 बजे बाबा के धाम पहुंच गईं थी। शिवरंजनी गंगोत्री से कलश में भरकर जल लेकर आईं थी वो उसने बागेश्वर धाम में भोलेनाथ को अर्पित कर दिया। मगर बाबा के दर्शन न होने के कारण उन्हें निराश होकर वापस लौटना पड़ा। शिवरंजनी की मायूशी उनके चेहरे पर साफ दिखाई दे रही थी। जब वह गंगोत्री से पैदल यात्रा पर निकलीं तो उसके चेहरे पर अलग सी मुस्कराहट थीं।

ये भी पढ़ें- ADIPURUSH MOVIE REVIEW: डायलॉग डिलीवरी पर भड़के लोग, सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुई 500 करोड़ बजट वाली ‘आदिपुरुष’

बाबा से लिया था शादी का संकल्प?

बता दें कि शिवरंजनी ने उत्तराखंड में सपने सजाए थे कि जब वह बागेश्वर धाम पहुंचेंगी तो उनके भविष्य का पर्चा बाबा धीरेंद्र शास्त्री ही खोलेंगे। लेकिन शिवरंजनी वहां से खाली हाथ ही लौट गईं। पर्चा खुलने पर शिवरंजनी बाबा से शादी करने का सपना भी देख रही थीं। इसकी खबरें मीडिया में भी कई दिनों तक बनी रही थीं। मीडिया के द्वारा शादी पर पूछे गए सवाल पर शिवरंजनी ने कहा कि मैंने कभी नहीं कहा कि मेरा बाबा के साथ शादी का संकल्प है। न ही मेरा संकल्प खुला और ना ही मेरे संकल्प के बारे में किसी को पता चला।

मैं बाबा से इतना आशीर्वाद चाहती हूं कि मैं कैंसर की डॉक्टर बनूं: शिवरंजनी

शिवरंजनी ने कहा कि मैं जब गंगोत्री से चली थी तब मैंने बालाजी के नाम पर जो संकल्प लिया था। वह ये था कि मैं जब पूज्य बालाजी के दर्शन करूं और जब मैं 11वीं कक्षा में थीं, तब मेरे पास बायोलॉजी सब्जेक्ट था। मैं कैंसर की डॉक्टर बनना चाहती हूं। बागेश्वेर बाबा मुझे इस फिल्ड में सक्सेस देना। मेरी पंडित धीरेंद्र शास्त्री से शादी करने की कोई कामना नहीं थी। लोगों ने बेवजह मेरी और बागेश्वर धाम की शादी के रिश्ता को जोड़ दिया।

ये भी पढ़ें- ADIPURUSH के डायलॉग पर भड़के ‘रामायण’ के लक्ष्मण सुनील लहरी, बोले- अगर ये सच है तो…