Bageshwar Dham Latest Update: पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार में पहुंची मुस्लिम महिला, बोली- मुझे सनातन धर्म अपनाना है

Table of Contents

Bageshwar Dham Latest Update

Bageshwar Dham Latest Update: बागेश्वर धाम के पीठाश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री से मिलने के लिए बांग्लादेश से भारत आई एक मुस्लिम महिला ने दिव्य दरबार में शिरकत की। महिला ने बाबा के सामने विनती करते हुए कहा कि मुझे सनातन धर्म अपनाना है। मुस्लिम महिला ने धीरेंद्र शास्त्री को बताया कि वह यूट्युब पर पिछले कुछ महीनों से उनके कार्यक्रम देख रही है और उसे राम का नाम लेना अच्छा लगता है।

बांग्लादेशी महिला बाबा से मिलने पहुंची 

धीरेंद्र शास्त्री 24 मई को वनवासी राम कथा वाचक की कथा सुनने के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी थी। इस दौरान बांग्लादेश से महिला सीधे दरबार पहुंची। वह महिला बाबा के दरबार में अपनी समस्या लेकर पहुंची थी। मामला ये है कि इससे पहले बांग्लादेशी महिला दरबार में पहुंची। इसके बाद ही बालाघाट और भादूकोट तक भी पहुंच गई। यहां पर बैठे आसपास में लोगों ने बाबा से कहा कि एक महिला अपना धर्म परिवर्त करने के लिए आई है। जिसके बाद बाबा ने महिला को मंच पर बुला दिया।

हिंदू धर्म अपनाने की घोषणा करते ही सियाराम के नारे गूंजे

महिला मंच पर पहुंची और उसने बाबा के सामने अपनी मंशा रखी दी, बाबा से महिला ने कहा कि वह सनातन धर्म अपनाना चाहती है। फिर क्या था कि पूरे पंडाल में जय सियाराम के नारे गूंजने लगे। इस पर बाबा ने कहा कि आप जिस धर्म में हैं उसी धर्म में रहकर सनातन धर्म का पालन कर सकती हैं। बांग्लादेश से आई युवती से धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि मीडिया आए दिन बताता है कि हम उपद्रव करवाते हैं। लेकिन हम कभी किसी मजहब के खिलाफ नहीं है। ना ही हम धर्मांतरण पर भरोसा करता है।

राम के भजन सुनती हूं 

महिला ने कहा कि हमें हिंदू धर्म अपनाने से कोई शिकायत नहीं है, हमें अब हिंदू धर्म के भजन सुनती रहती हूं, मुझे सनातम धर्म से संबंधित भजन सुकून देते है। वैसे में हिंदू धर्म को काफी सालों से पसंद कर रही हूं। इस बीच बाबा ने महिला की सारी समस्या सुनी और काफी देर तक बातचीत करते रहे। साथ ही युवती ने ये भी कहा कि, मेरे सनातन धर्म को स्वीकरने से मेरे परिवार को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन मैं आपके भजन से काफी प्रभावित हूं, इसलिए ये कदम उठा रही हूं।