Bageshwar Dham: मेरे प्राणनाथ है धीरेंद्र शास्त्री, पदयात्रा पर निकली MBBS की छात्रा, बोली- बागेश्वर को बताऊंगी अपने मन की बात

Table of Contents

Bageshwar Dham

बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) बाबा धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri) के लिए एक 20 साल की एमबीबीएस की छात्रा गंगोत्री से पदयात्रा करते हुए बागेश्वर धाम के लिए निकल पड़ी है। इस दौरान बालिका ने अपने सिर पर कलश भी रखा हुआ है। छात्रा ने कहा कि इस यात्रा का मकसद क्या है? इसका खुलासा 16 जून को खुद बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री कर देंगे। क्योंकि वह सबके मन की बात जानते हैं और मेरी भी जानते हैं।

छात्रा ने धीरेंद्र शास्त्री को प्राणनाथ बोला

बताया जा रहा है कि इस लड़की का नाम शिवरंजनी तिवारी है, जब वह पदयात्रा के लिए निकली तब उसने धीरेंद्र शास्त्री को प्राणनाथ नाम से संबोधित किया। मालूम हो कि शिवरंजनी मूलरूप से एमपी के सिवनी की रहने वाली है और जगतगुरु शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती के परिवार से ताल्लुक रखती है। लड़की ने मात्र आठ वर्ष की उम्र में संगीत की क्लास लेना शुरू कर दिया था। लड़की की पदयात्रा चित्रकूट के संतोषी अखाड़ा पहुंची।

लड़की ने यात्रा की शुरूआत गंगोत्री से की है

शिवरंजनी ने पदयात्रा के दौरान कहा कि गंगा कलश यात्रा की शुरूआत गंगोत्री से की है। जब मैंने पहली बार कलश सिर पर रखा था, तब लोग तरह-तरह की बात कर रहे थे। छात्रा ने आगे कहा कि लोग कहते हैं कि मैंने पदयात्रा इसलिए चुनी, क्योंकि मैं मनचाहा वर चाहती हूं। कुछ लोग कह रहे हैं कि इसमें एक वरमाला है जो सीधे बाबा के गले में डाल देगी। तो मैं उन लोगों को कहना चाहती हूं कि बाबा सबके मन की बात जानते हैं, वह अंतर्यामी है… प्राणनाथ हैं…. भगवान हैं, वो सब जानते हैं कि मेरा इस यात्रा का क्या लक्ष्य है?

छात्रा की यात्रा में उनके पिता और भाई भी शामिल हुए 

बता दें कि इस यात्रा में शिवरंजनी के साथ उनके पिता, भाई और अन्य परिजन शामिल हैं। छात्रा ने इस यात्रा को गंगोत्री धाम से शुरू की है और 16 जून तक बागेश्वर धाम तक पहुंचने की बात कह रही है। लड़की ने कहा कि मैं कई सालों से उनको फॉलो कर रही हूं। साल 2021 से मैं उनके लगातार वीडियो देखती आ रही हूं और इसक कारण ही उनके प्रति मेरे अंदर भक्ति जागी है। तो मैंने सोचा कि क्यों न मैं अब बाबा से मिलने के लिए सीधे बागेश्वर धाम ही पहुंच जाऊं।