Bageshwar Dham: ज्ञानवापी मामले में बागेश्वर बाबा की एंट्री, बोले- मस्जिद कहना बंद करो… ज्ञानवापी शिवमंदिर है

Table of Contents

Bageshwar Dham

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के पीठाश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद नहीं है। इस मस्जिद कहना बंदो करो, क्योंकि ये भगवान शिव का मंदिर है। बागेश्वर बाबा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जो राम का है, वो सदैव हमारा है। इस दौरान वह छिंदवाड़ा के सिमरिया में रामकथा कर रहे थे।

Gyanvapi mosque controversy full image
Gyanvapi mosque controversy full image

सिमरिया में शास्त्री की कथा का आज आखिरी दिन

सिमरिया में आज धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आज आखिरी दिन था, दोपहर दो बजे से शुरू हुई कथा शाम के पांच बजे तक चली। महाभंडारे के साथ कथा का समापन हो गया था। इससे पहले दो दिन पांच और छह अगस्त को कथा शाम चार से सात बजे भंडारे के खत्म होने के साथ ही कथा का भी समापन कर दी गई। इससे पहले दो दिन पांच और छह अगस्त को कथा शाम चार और पांच तक चली थी।

ये भी पढ़ें- UP NEWS: रूसी महिला को हुआ वृंदावन गौ सेवक से प्रेम, हिंदू रीति-रिवाज से की शादी… फिर ऐसे बदला रूप

हम सनातनी को एक साथ चलना होगा: धीरेंद्री शास्त्री

धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि ज्ञानवापी जब एक शिवमंदिर है, इसलिए उसे ज्ञानवापी नहीं कहा जाना चाहिए। हम सनातनी को एक साथ होना चाहिए। उन्होंने नूंह घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नूंह जैसी घटना वह दुर्भाग्यपूर्ण है। बता दें ज्ञानवापी परिसर में सोमवार को लगातार चौथे दिन भी एएसआई ने करीब 4 घंटे तक सर्वे किया गया। इससे पहले टीम का सर्वे को लेकर पूरा फोकस मस्जिद के तीनों गुंबदों को लेकर था।