Amit Shah ने गिनाए शिवराज सिंह चौहान के कामकाज

Amit Shah कोल जनजाति महाकुंभ मे हुए शामिल

केंद्रीय गृहमंत्री Amit Shah ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के तारीफों के पुल बांधते हुए उनके कामकाज को सतना के दौरे पर जनता के समक्ष रखा है। केंद्रीय गृहमंत्री सतना कोल आदिवासी महाकुंभ में शामिल होने आए थे।

Amit Shah Scheduled To Visit Maharashtra, Telangana & MP To Take Part In A  Number Of Programmes

कांग्रेस ने कभी जनजातियों का सम्मान नही किया-Amit Shah

माता शबरी के जयंती के अवसर पर सतना में आयोजित कोल महाकुंभ में आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मैहर वाली माता का पूजन किया।फिर आयोजित समारोह में कोल जनजाति के लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में कभी आदिवासियों एवं जनजातियों के बारे में नही सोचा, ना कभी उन्हे सम्मान का हकदार समझा।पर आज नरेंद्र मोदी की सरकार ने द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बना कर समस्त विश्व को ये संदेशा दे दिया कि आदिवासी जनजाति के लोग सम्मान के सच्चे हकदार है।

ये आदिवासियों और गरीबों की सरकार है, फिर बनेगी दो तिहाई बहुमत से शिवराज की सरकार

Amit Shah ने यहां कोल आदिवासी महाकुंभ में संबोधित करते हुए कहा कि शिवराज सरकार ने यहां मध्यप्रदेश की जनता के लिए जितने काम किए हैं,जनता उन्हे दो तिहाई बहुमत से वापस लाने वाली है। यहां लोगों से अपील करते हुए गृहमंत्री ने शिवराज सिंह की सरकार को चुनने की बात कही। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि पिछली बार जब वो जबलपुर आए थे, तब शिवराज सिंह ने 14 घोषणाएं की थीं। उन्हे लगा था कि जब वापस आएंगे तब आदिवासी भाई बहन मुझे योजना पूरी ना होने पर सवाल करेंगे पर मुख्यमंत्री शिवराज ने आदिवासियों से किया हर वादा पूरा कर
दिया।

Read More: KAMLANATH ने बिना चुनाव लड़े ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

यही हमारी सरकार की पहचान है। गृहमंत्री शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह की सरकार आदिवासियों, पिछड़ों और गरीबों की हित की गवर्नेंस है। कांग्रेस ने गरीबों और आदिवासियों के लिए बनाई गई कई योजनाओं को बंद कर दिया था‌।जो इस सरकार के आने के बाद फिर से शुरू की गई हैं।

550 करोड़ की लागत वाले मेडिकल कालेज का हुआ लोकार्पण

गृह मंत्री शाह ने कोल महाकुंभ के मंच से ही 550 करोड़ की लागत से सतना में बने मेडिकल कालेज का भी ई उद्घाटन किया।इसके साथ ही भाजपा सरकार द्वारा अपने शासनकाल में बनाए गए कुल मेडिकल कालेज की संख्या 595 हो गई है। इस दौरे में गृह मंत्री के साथ प्रदेश भाजपाध्यक्ष वी डी शर्मा, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ,मंत्री रामखिलावन पटेल एवं मैहर के विधायक नारायण त्रिपाठी समेत अनेक नेता मौजूद रहे।