Kubereshwar Dham के कथावाचक प्रदीप मिश्रा को 1 करोड़ की नोटिस

इंदौर के मां-बेटे ने भेजी Kubereshwar Dham के कथावाचक को नोटिस

Kubereshwar Dham के कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा पर भीम आर्मी के देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग के बाद इंदौर के मां-बेटे ने प्रदीप मिश्रा के नाम एक करोड़ रुपए हर्जाने का नोटिस भेजा है। नोटिस भेजने वाले मां बेटे Kubereshwar Dham पहुंची भारी भीड़ की वजह से उन्हें 20 घंटे भूखे प्यासे सिहोर फोर लेन जाम में फंस गए थे।

हाल में ही कुव्यवस्था की वजह से Kubereshwar Dham पर श्रद्धालुओं को उठाना पड़ा था कष्ट

16 फरवरी को इंदौर-भोपाल फोरलेन पर लगे जाम में इंदौर के शुभम शर्मा और उनकी मां बीस घंटे फंसे हुए थे। शुभम शर्मा व उनकी मां को भोपाल राज्य उपभोक्ता फोरम के केस के लिए टाइम पर पहुंचना था। जिसके लिए वे सुबह ही इंदौर से निकल गए थे, लेकिन जाम की वजह से समय पर कोर्ट नहीं पहुंच सके।

सीहोर वाले कथा वाचक पंडित मिश्रा का एक्सीडेंट, दो बार पलटी खाई कार Accident of pandit pradeep mishra Sehore

गंडकी नदी का रूद्राक्ष देते हैं प्रदीप मिश्रा, कई बिमारियों के ठीक होने का दावा

प्रदीप मिश्र इधर बहुत ही चर्चा में हैं। प्रदीप मिश्रा ने कुबेरेश्वर धाम पर एक चमत्कारी रूद्राक्ष भक्तों को बांटने का कार्यक्रम रखा था, जिसे पानी में रख कर उसका पानी पीने से बहुत सी बिमारियों के ठीक होने का दावा किया गया था। साथ ही साथ ये रुद्राक्ष किसी वृक्ष से नही गंडकी नदी से मिलने की बात भी कही गई थी। इसके बाद कुबेरेश्वर धाम पर 10 लाख से ऊपर श्रद्धालुओं की भीड़ पहुंच गई। जिसके बाद मची भगदड़ में छह लोगों की मौत हो गई थी।

अब हर्जाने के दावे में फंसे कथावाचक प्रदीप मिश्रा

कुछ दिन पहले पंडित प्रदीप मिश्रा पर आरोप लगे थे कि उन्होने संविधान विरोधी बयान दिया है। सिहोर में भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने पंडित प्रदीप मिश्रा पर अष्टा थाने में देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की थी। भीम आर्मी के नेताओं ने आरोप लगाया कि 2022 में पंडित प्रदीप मिश्रा ने संविधान को बदलने वाला बयान दिया था जो संविधान विरोधी है। पर मामला किसी और क्षेत्र के होने कि वजह से केस दर्ज नही हो सका।

Read More : MADHYA PRADESH में हटेंगी 15 साल पुरानी कबाड़ा गाड़ियां

फिलहाल प्रदीप मिश्रा की परेशानियां खत्म नही होने जा रही है ऐसा लगता है, क्योंकि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने कुबेरेश्वर स्थान पर बदइंतजामी के बाद हुए मौतों पर रिपोर्ट तलब की हैं ।वही इंदौर के पक्षकार के वकील आनंद सोसरिया के माध्यम से उन्हे एक करोड़ हर्जाने का नोटिस भी मिला चुका है।