बांग्लादेश के सामने थाईलैंड हुई पस्त, बांग्लादेश ने 87 रनों पर किया ऑलआउट, 9 विकेट से मुकाबला किया नाम

    Womens Aisa Cup: 1 अक्टूबर से विमेंस एशिया कप 2022 (Womens Aisa Cup 2022) की शुरुआत हो चुकी है, जिसका पहला मुकाबला बांग्लादेश से और थाईलैंड के बीच में खेला गया है, जिसमें मेजबान बांग्लादेश ने थाईलैंड को 9 विकेट से इस मैच में हराया है।

    थाईलैंड की कप्तान रुमोल चायवाई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था बांग्लादेश ने थाईलैंड को 87 रनों पर समेट दिया। टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 11.4 ओवर में 1 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

    बांग्लादेश 9 विकेट से जीता

    वही बल्लेबाजी करने उतरी थाईलैंड की टीम ने अपना पहला विकेट 13 रन पर गंवा दिया। इस टीम की शुरुआत काफी धीमी रही थी और पावर प्ले में भी वो ज्यादा कमाल नहीं कर पाई और 2 विकेट जल्द खो दिए। थाईलैंड की ओर से सबसे ज्यादा फन्निता माया ने 22 गेंदों पर 26 रन बनाए, उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके लगाए। बांग्लादेश की ओर से रुमाना अहमद ने 3 ओवर में 9 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

    womens asia cup bangladesh vs thailand bangladesh won by 9 wickets

    दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम 82 रन से 88 रन के टारगेट को पूरा करने के लिए मैदान में उतरी थी और उन्होंने काफी अच्छी शुरुआत भी की। बांग्लादेश की ओर सेफरगना होक और शमीमा सुल्ताना ने टीम को एक अच्छी शुरुआत दी और टीम ने बिना विकेट पर 52 रन बना लिए। इसका आठवां ओवर खत्म होने से बांग्लादेश का स्कोर बिना किसी नुकसान के 70 रहा था। इसके बाद अगले ओवर में गेंदबाज थिपाचा पुथावोंग ने ने सुल्ताना को आउट कर दिया।

    11वें ओवर में फरगना के दो जोरदार चौकों की मदद से बांग्लादेश जीत के करीब आ पहुंचा और 12वे ओवर की चौथी गेंद पर निगार ने छक्का लगाकर एशिया कप टूर्नामेंट के पहले मैच में जीत का आगाज कर दिया। इस मैच में शमीमा सुल्ताना को “प्लेयर ऑफ द मैच” दिया गया है। सुल्ताना ने 30 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली है। इंडिया और श्रीलंका के बीच में भी आज पहला मुकाबला खेला जाना है, जो कि दोपहर 1:00 बजे से शुरू होगा।