ऐसा क्या हुआ कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बेचना पड़ा अपना आवास ?

    Table of Contents

    पूर्व राष्ट्रपति ने बेच दिया अपना आवास !

    देश के 14वें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, दो मूल्त कानपुर से आते है. कानपुर की कई यादें रामनाथ कोविंद की जिंदगी से जुड़ी रही. इन्हीं यादों के बीच कानपुर के कल्याणपुर का एक घर भी शामिल था. जहां वे रहा करते थे. लेकिन अब इस घर को बेच दिया गया है. पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपना कानपुर का घर कानपुर के ही रहने वाले डॉक्टर को बेच दिया है. वैसे उनका पैतृक आवास परौह गांव में भी है जोकि वह उस घर को पहले ही एक संस्था को सौंप चुके है.

    डॉक्टर दंपति ने घर खरीदकर जाहिर की खुशी

    बता दें कि डॉक्टर दंपति श्रुति बाला और शरद कटारियां महा महिम पूर्व राष्ट्रपति रामनाथकोविंद के घर को खरीदकर फूले नहीं समा रहे है. शुक्रवार को पॉवर ऑफ एटरनी के जरिये मकान की रजिस्ट्री हो चुकी है. रामनाथ कोविंद ने पॉवर ऑफ एटरनी आनंद कोविंद के नाम से एक शख्स के नाम पर रखी थी. उन्होंने शुक्रवार को कानपुर में रजिस्ट्री कर दीं.बता दें कि डॉक्टर दंपति शरद और श्रुति बिलहौर में श्री नर्सिंग होम के नाम से एक प्राइवेट अस्पताल चलाते हैं और फिलहाल कान्हा श्याम अपार्टमेंट में रहते हैं. वहीं इस घर को लेने के बाद डॉ. शरद ने बताया कि यह उनका सौभाग्य है. ईश्वर की कृपा की वजह से उन्हें इस घर में रहने का अवसर मिला. वे इसे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की कृपा मानते है.

    बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का यह घर कानपुर के इंद्रानगर दयानंद विहार के एम ब्लॉक में था. राष्ट्रपति प्रोटोकॉल के चलते पुलिस की एक कंपनी उनके निवास पर तैनात रहती थी. उनके मकान के चलते यह क्षेत्र VIP दर्जा रखता था.