“अब तो जाग जाओ” वेस्टइंडीज की भयानक हार के बाद भयंकर ग़ुस्सा हुए कोच

    T20 World Cup 2022: T20 वर्ल्ड कप में अब तक का रिकॉर्ड देखा जाए तो वेस्टइंडीज ने सबसे ज्यादा दो बार यह खिताब अपने नाम किया है। वेस्टइंडीज ने साल 2012 और 2016 में T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है, लेकिन इस बार T20 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। स्कॉटलैंड ने वेस्टइंडीज को 42 रनों से हरा दिया है, जिसके बाद टीम की काफी आलोचना भी हो रही है।

    वेस्टइंडीज के हारने के बाद टीम के कोच फिल सिमंस टीम के बल्लेबाजों पर काफी भड़के हुए हैं और उन्होंने इसके लिए उन्हें फटकार लगाई है। मैच खत्म होने के बाद कोच ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा है कि, निश्चित तौर पर वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी थोड़ी गैर पेशेवर थी हमें नींद से जगना होगा और बल्लेबाजी करते समय जितना संभव हो उतना ध्यान रखना जरूरी होगा। उन्होंने कहा है कि गेंदबाज कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमें अच्छी स्थिति में ला रहे हैं, लेकिन बल्लेबाज का प्रदर्शन काफी निराशाजनक है। इसलिए उनके बल्लेबाजी में सुधार होना जरूरी है।

    बल्लेबाज जल्दी गंवा रहे विकेट

    West indies Coach phill Simons

    फिल सिमंस ने कहा, ‘काफी बल्लेबाज आसानी से विकेट गंवा रहे हैं। मुझे लगता है कि बल्लेबाज के रूप में आपको अपने विकेट पर अधिक ध्यान देना होगा। हर बार जब भी हम खेलते हैं, तो हम रन रेट बरकरार रखते हैं। नियमित अंतराल पर विकेट गंवाना इस हार का एक प्रमुख कारण रहा।

    वही कोच का कहना है कि हमारी टीम आसानी से विकेट गंवा रही है, उन्हें विकेट गंवा ते हुए इस तरह से देख कर उनका कहना है कि, हमें कोशिश करनी चाहिए कि बल्लेबाज क्रीज पर टिककर अच्छी तरह से खेले। वहीं उन्होंने गेंदबाजों की तारीफ भी की है। उनका मानना है कि, इस समय गेंदबाज काफी अच्छी प्रदर्शन कर रही हैं, लेकिन बल्लेबाज इस समय प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं।

    अब करो या मरो की स्थति में पहुचे

    वेस्टइंडीज का सामना अब बुधवार को जिम्बाब्वे से होने वाला है, जिसमे उनके सामने करो या मरो की स्थति होगी। के मुकाबले में जिम्बाब्वे से होगा। सिमंस ने कहा, हमें पहले जिंबाब्वे को हराना होगा। आगे बढ़ते हुए यह हमारे लिए पहला कदम होगा। जब हम बुधवार को यहां वापस आएंगे, तो हम उन सभी चीजों पर बहुत अलग सोच रहे होंगे जिनके बारे में आपने बात की थी।