फ्री में खिलाए 4 हजार गोलगप्पे और फिर हुआ ये ….

    परिवार में बच्चे के जन्म पर लोग अलग अलग तरह से खुशियां मनाते हैं. कोई आस पास के लोगों और रिश्तेदारों में मिठाइयां बांटता है तो कोई घर में पूजा रखता है और कुछ लोग ग्रैंड पार्टी का भी आयोजन करते हैं. मध्य प्रदेश के गोलगप्पे बेचने वाले संजीत चंद्रवंशी ने अपनी बेटी के जन्म को बेहद अनोखे अंदाज में मनाया, उन्होंने चार हजार मुफ्त गोलगप्पे खिलाकर अपनी बेटी के जन्म की खुशी का इजहार किया. इस घटना ने ऑनलाइन यूजर्स का भी दिल जीत लिया है.

    मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में संजीत चंद्रवंशी के परिवार में 10 साल बाद एक बेटी का जन्म हुआ. संजीत एक गोलगप्पा विक्रेता है, जो यहीं पोला मैदान के पास रोज पानीपुरी और चाट का स्टॉल लगाता है. ये मूलरूप से नरसला गांव के निवासी है जो बेटी के जन्म से बेहद खुश हुए और इस खुशी को लोगों के साथ बांटने का फैसला किया. चूंकि इनके गोलगप्पे उस एरिया में काफी फेमस है इसलिए उन्होंने मुफ्त में लोगों को इन्हें खिलाने की सूझी.

    गोलगप्पे बांटकर, बांटी खुशी

    बच्ची के जन्म के जश्न में उन्होंने अपने स्टाल पर फ्री गोलगप्पे देने का कई पोस्टर भी लगाया. स्टॉल के सामने कतार में खड़े लोगों के बीच, बेटी के पिता बने इस शख्स ने 4000 मुफ्त गोलगप्पे बांटे. गोलगप्पा विक्रेता संजीत के दो भाई हैं, जिनकी भी कोई बेटी नहीं है. इसलिए, जब उनके भाई की बेटी हुई तो उन्होंने ने मिलकर खुशियां बांटी. दरअसल ये लोग तीन भाई हैं, लेकिन 10 साल से किसी के घर में भी बेटी का जन्म नहीं हुआ था.

    कस्टमर ने की तारीफ

    गोलगप्पे खाने आए लोगों ने बातचीत में बताया कि बेटी होने पर खुशियां बहुत कम लोग मानते हैं क्योंकि आज भी समाज में बेटियों को बोझ समझा जाता है. बेटी के जन्म पर एक गोलगप्पा विक्रेता संजीत का उत्साह ऐसे समाज के मुंह पर एक तमाचा है जो बेटी होने पर मुंह नाक बनाता है. स्टॉल पर लगी भीड़ दरअसल सिर्फ मुफ्त के गोलगप्पे खाने नहीं आई थी बल्कि वो बेटी होने की खुशियां एक पिता के साथ बांटने आई थी.