हिमाचल चुनाव को लेकर हलचल तेज़, कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र…

    हिमाचल प्रदेश में चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो चली है. सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है और जनता को लुभाने के लिए नए-नए दावे कर रही हैं. इसी दौरान कांग्रेस ने भी अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है. जिसमें उन्होंने बीजेपी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है. आपको बता दें कि यूपी चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कांग्रेस हर कदम फूक-फूक कर रख रही है. जिसके बाद हिमाचल चुनाव में कांग्रेस मेनिफेस्टो में कांग्रेस ने 5 बड़ी बातें शामिल की है.

    कांग्रेस के मेनिफेस्टो की 5 बड़ी बातें..

    1. बीजेपी सरकार के सीएम जयराम ठाकुर द्वारा कर्मचारियों को परेशान करने के लिए जो तबादले किए गए थे उन्हें रद्द किया जाएगा और पहली मंत्रीमंडल बैठक में एक लाख सरकारी नौकरियों का फैसला लिया जाएगा.

    2. महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हर महीने 18 से 60 साल तक की महिलाओं को 1500 रुपये की धनराशि दी जाएगी और साथ ही एक महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय में एक ‘शक्ति विभाग’ बनाया जाएगा.

     

    3. युवाओं के सपने साकार करने के लिए हर विधानसभा में 10 करोड़ यानि पूरे राज्य को 680 करोड़ रुपये की धनराशि युवाओं को स्टार्ट अप करने के लिए उपलब्ध कराई जाएगी. यह धनराशि युवाओं को शून्य प्रतिशत ब्याज पर दी जाएगी.

    4. बुजुर्गों की पेंशन में वृद्धि की जाएगी. 75 वर्ष की आयु से ज्यादा के बुजुर्गों को अलग से सामाजिक सुरक्षा पेंशन दी जाएगी.

    5. प्रदेश के हर घर में 300 यूनिट बीजली मुफ्त दी जाएगी. जिससे मिडल क्लास लोग भी कुछ बचत कर सके.