वर्ल्डकप विनर इंग्लैंड हुई मालामाल, पाकिस्तान पर भी पैसों की बारिश, जानिए टीम इंडिया को मिली कितनी राशि मिली

    2010, 2019 और अब 2022। इस तरह से इंग्लैंड तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बना है। वर्ल्डकप जीतने के साथ-साथ इंग्लैंड पर जमकर पैसों की बारिश भी हुई है।

    pic credit – cricinfo

     

     

    मालामाल हुई इंग्लैंड

    सुपर संडे को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर क्रिकेट इतिहास का पहला डबल वर्ल्ड चैंपियन बनने का तमगा हासिल कर लिया है। 2010 के बाद इंग्लैंड ने दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप जीता है। वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2019 का खिताब भी इंग्लिश टीम के पास ही है। यह पहली बार है जब किसी टीम के पास एक साथ वनडे और टी-20 दोनों का वर्ल्ड टाइटल है।

    इसके साथ ही विश्वकप विजेता इंग्लैंड को ट्रॉफी के साथ लगभग 13 करोड़ रुपए प्राइज मनी भी मिली। वहीं रनर अप पाकिस्तान को करीब 6 करोड़ 44 लाख रुपए मिले। सेमीफाइनल हारने वाली न्यूज़ीलैण्ड और भारत को 3.22 करोड़ मिले। इसके अलावा सुपर 12 में 5 में से 4 मैच जीतने के लिए भी टीम इंडिया को प्राइज मनी दी गई है। कुल मिलाकर यह राशि करीब 4 करोड़ 25 लाख रुपए है।

    आपको बता दें कि ICC ने इस साल वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही प्राइज मनी का ऐलान कर दिया था। इसमें विजेता टीम से लेकर क्वालीफाइंग राउंड में बाहर हुई टीम तक, सभी को प्राइज मनी दी गई है। सभी का टोटल किया जाए तो ICC ने टूर्नामेंट में कुल 45 करोड़ 68 लाख रुपए बतौर प्राइज मनी दिए हैं।