स्वामी प्रसाद मौर्या पे हुई FIR, हिन्दू महासभा और OBC नेताओं में टकरार

    ओबीसी महासभा के नेताओं ने कहा है कि हाल ही में गाजियाबाद में हिंदू महासभा के प्रदर्शन के आलोक में पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ दर्ज FIR की निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए, नहीं तो गाजियाबाद से संसद तक ओबीसी कार्यकर्ताओं और नेताओं की भागीदारी के साथ स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में एक बड़ा विरोध शुरू करेंगे।

    चित्र साभार: गूगल

    सड़क से संसद तक करेंगे प्रदर्शन 

    ओबीसी महासभा के राष्ट्रीय संयोजक धर्मेंद्र सिंह कुशवाहा ने कहा है कि यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ ग्वालियर जिले के क्राइम ब्रांच थाने में हिंदू संगठनों द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इससे ओबीसी महासभा के नेताओं में काफी रोष है, जिन्होंने मध्य प्रदेश सरकार से उक्त प्राथमिकी की निष्पक्ष जांच की मांग की है. उन्होंने यह भी मांग की है कि राजू दास के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए, जिन्होंने कथित तौर पर स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला करने के बारे में बयान दिया था। नहीं तो ओबीसी महासभा ने देश भर में सड़कों से लेकर संसद तक बड़ा विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी है.

    बीते दिनों रामचरित मानस पे टिप्पड़ी करने का मामला 

    हाल ही में, उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ रामचरितमानस पर उनकी टिप्पणी के बाद हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करने के बाद एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। ओबीसी महासभा मौर्य का समर्थन करती है और मध्य प्रदेश सरकार से प्राथमिकी की निष्पक्ष जांच की मांग की है, मांग पूरी नहीं होने पर बड़ा आंदोलन शुरू करने की धमकी दी है।