Sachin Pilot के बयान के बाद गरमा गयी गहलोत की सियायत

Table of Contents

राजस्थान कांग्रेस में हुआ घमासान, समर्थकों ने चला बड़ा दावा

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव होने में अभी कुछ महीने बाकी है, लेकिन अब दोबारा से Sachin Pilot और अशोक गहलोत के बीच में सीएम की कुर्सी को लेकर एक दूसरे के बीच घमासान शुरू हो गया है और यह घमासान अब जुबानी जंग तक नहीं पहुंच चुका है।

Sachin Pilot को बनाना चाहते है CM

राजस्थान कांग्रेस में फिर एक बार इन दोनों के बीच सियासी गर्माहट ही गई है। Sachin Pilot की ओर से एक दिन पहले दिए गए बयान के बाद कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति भी करवाते हुए नजर आ रही है और दोनों ही इस बार सीएम पद को लेकर एक दूसरे पर बयान बाजी करते हुए भी नजर आ रहे हैं।

दो गुटों में बंटी राजस्थान सरकार

हम सभी जानते हैं कि, राजस्थान की सरकार दो गुटों में बंटी हुई है, जिसमें एक खेमा Sachin Pilot का है तो वहीं दूसरा खेमा अशोक गहलोत का है सचिन पायलट ने हाल ही में कांग्रेसी विधायकों के इस्तीफे और अनुशासनहीनता का नोटिस पाने वाले गहलोत के तीनों मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करने पर सवाल उठाए थे।

Read More : RAJASTHAN के बेरोजगारों ने खोला गहलोत के खिलाफ मोर्चा 

उनका कहना है कि, इस तरह के निमित्त के कारण मंत्रियों पर अब तक एक्शन क्यों नहीं ले पाए हैं। पायलट के बयान के बाद जयपुर में उनके घर समर्थक विधायकों का भी जमावड़ा देखने को मिला है। इस दौरान पायलट समर्थक विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने दावा किया है कि, रायपुर के बाद जल्द ही काग्रेस पार्टी में बड़ा बदलाव होगा उनका कहना है कि, अधिवेशन के बाद काफी कुछ राजस्थान की राजनीति में बदलने वाला है और एक बड़े बदलाव की भी जरूरत है।

नेताओं के ऊपर हो कार्यवाही :Sachin Pilot 

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि, जिन नेताओं को नोटिस दिए गए हैं उनके ऊपर कार्यवाही भी होना चाहिए, लेकिन गहलोत सरकार इन सब से दूर भागते हुए दिखाई दे रही है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि यदि सरकार को रिपोर्ट करना है तो सचिन पायलट को ही राजस्थान का सीएम बनाया जाना चाहिए तभी कांग्रेस की सरकार यहां पर अपना सीएम देख सकती है।
इसके पहले भी कई बार राजस्थान में सीएम की कुर्सी को लेकर पायलट और गहलोत के बीच में काफी लंबे समय से जंग चल रही है और इस जंग के दौरान कई बार कांग्रेस के भी हालात बिगड़ते हुए देखे जा सकते हैं। यह जंग देश भर में आज राजनीतिक तौर पर चर्चा का विषय बनी हुई है और सभी लोग इस तरह की गर्माहट को ध्यान पूर्वक देखते भी हैं।