हिमाचल में चुनाव से पहले शुरू हुआ पोस्टर वॉर, कांग्रेस के पोस्टर के आगे बीजेपी ने कर दिया खेला..

    हिमाचल में यूं तो गुलाबी ठंड ने आहट दे दी है। प्रदेश धीरे-धीरे बर्फ से ढकने लगी है, मगर बढ़ती सियासी गर्मी इसका एहसास ही नहीं होने दे रही। हिमाचल की राजनैतिक उठा पटक ने तीखी नोक झोक वाला मोड़ ले लिया है। सोशल मीडिया पर दिखने वाले मिम्स अब शिमला की गालियों में देखने को मिल रहे हैं। कांग्रेस और बीजेपी के बीच चल रहा मजेदार पोस्टर वार सभी का ध्यान खींच रहा है, सबके चेहरे पर मुस्कान बिखेर रहा है। हाल ही मे, पहाड़ की राजधानी शिमला में भी गजब का पोस्टर वार देखने को मिला है। जहां कांग्रेस के पोस्टर के बगल में बीजेपी ने ऐसा पोस्टर लगाया कि लोग हँस हँस कर लोट-पोट हो गए। चलिए आपको भी दिखाते हैं दोनो दलों के बीच चल रहे पोस्टर वार की मजेदार तश्वीरें।

    कांग्रेस के पोस्टर के आगे BJP ने लगा दिया ऐसा पोस्टर..

    शिमला के ओल्ड बस स्टैंड स्थित कांग्रेस दफ्तर के सामने पार्किंग की बिल्डिंग पर कांग्रेस ने एक पोस्टर लगाया था। कांग्रेस ने इस पोस्टर में लिखा था ‘कांग्रेस आ रही है’। वहीं बीजेपी ने इस पोस्टर के आगे ऐसी कलाकारी की है कि लोग रुक कर इस पोस्टर को देखने के लिए मजबूर हो गए हैं। बीजेपी ने कांग्रेस के पोस्टर के आगे जो पोस्टर लगाया है उसपर लिखा है ‘जयराम जी के शपथ ग्रहण समारोह में’ । बीजेपी के पोस्टर लगाने के बाद यह पोस्टर दूर से पढ़ने पर ‘जयराम जी के शपथ ग्रहण में आ रही है कांग्रेस’ की तरह नजर आ रहा है। इसके बाद कांग्रेस ने भाजपा को जवाब देते हुए एक ओर पोस्टर लगाया जिसमे लिखा था ” शपथ का सपना टूटेगा, क्योंकि… आ रही है कांग्रेस।”

     

     

    जिसके जवाब में भाजपा ने उसी के बगल में एक और पोस्टर लगा दिया जिसपे लिखा है “फिर से वीपक्ष में” अब आने-जाने वाले लोग भी पोस्टर को देख कर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी दोनों ही राजनीतिक दलों के बीच इस पोस्टर को लेकर कमेंट वार जोरों पर है। बता दें कि हिमाचल में विधानसभा चुनाव के लिए 12 नवंबर को एक ही चरण में सभी 68 सीटों पर मतदान होना है जिसके बाद 8 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे। फिलहाल देवभूमि में सभी पार्टियां चुनाव जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं। साथ ही पार्टियों की ओर से आरोप-प्रत्यारोप, दल बदल का दौर भी जारी है। इससे पहले बागी भाजपा नेता कृपाल परमार को प्रधानमंत्री ने फोन कर निर्दलीय चुनाव न लड़ने को कहा था, मोदी और परमार के इस फ़ोन कॉल का वीडियो भी खूब वायरल हुआ। इस सबके बीच अब कांग्रेस और बीजेपी में पोस्टर वार भी शुरू हो गया है, जिससे प्रदेश में राजनीति तेज हो गयी है, अब सभी को 8 दिसंबर के बेसब्री से इन्तेजार है जब गुजरात के साथ हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजें भी आएंगे।