19 नवम्बर को मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर, रोड शो और जनसभा के जरिये जनता को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुजरात आएंगे। मोदी 19 नवंबर को रोड शो और जनसभाओं के जरिए गुजरात की जनता को संबोधित करेंगे।

    चित्र साभार: गूगल

    गुजरात विधानसभा चुनाव

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुजरात आएंगे। मोदी 19 नवंबर को रोड शो और जनसभाओं के जरिए गुजरात की जनता को संबोधित करेंगे। भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के पहले ही यहां दांव लगाना शुरू कर दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले तीन महीने में तीन बार गुजरात आ चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से 19 नवंबर को दो दिवसीय दौरे पर गुजरात आएंगे। इस दौरे में प्रधानमंत्री मोदी वापी में रोड शो करेंगे। पीएम वलसाड में जनसभा को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौरे के दूसरे दिन 20 नवंबर को सौराष्ट्र में चार जनसभा करेंगे। वेरावल, धोराजी, अमरेली और बोटाद में ये जनसभाएं होंगी।

    2001 से लेकर मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं मोदी 

    भाजपा के लिए गुजरात चुनाव इस बार इस लिए खास है क्योंकि ये प्रधानमंत्री मोदी का गृह राज्य भी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर 2001 से लेकर मई 2014 तक गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं। भाजपा 1995 से यहां सत्ता पर आसीन है। कांग्रेस तब से यहां सत्ता में नहीं आ पाई है। 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी और 182 में से 72 सीटों पर विजय दर्ज की थी। इस बार आम आदमी पार्टी ने भी गुजरात चुनाव में अपनी पूरी ताकत लगा दी है।