PM Modi ने आज खींच दी बड़ी लकीर, कहा- 2047 तक विकसित देश बन जाएगा भारत!

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा, ‘ भारत 25 साल में यानी साल 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनकर उभरेगा.’ कर्नाटक के बेंगलुरु में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को संबोधित करते हुए इस बारे में बताया. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस लक्ष्य को पाने में निवेश एक अहम रोल निभाएगा.

    भारत में निवेश का मतलब समझाया

    प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में निवेश का मतलब समावेश में निवेश करना, लोकतंत्र में निवेश करना, दुनिया के लिए निवेश करना और एक बेहतर, स्वच्छ और सुरक्षित ग्रह के लिए निवेश करना है. इस Investment और Human Capital पर फोकस करके ही विकास के ऊंचे लक्ष्यों को हासिल किया जा सकता है.

    स्टार्ट-अप इकोसिस्टम की तारीफ 

    प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के स्टार्ट-अप इकोसिस्टम के बारे में बोलते हुए कहा कि विशेष रूप से कर्नाटक राज्य इसे गति देने में अहम रोल निभा रहा है. भारत के 100 यूनिकॉर्न में से 40 तो सिर्फ कर्नाटक से ही आते हैं यानी उनका हेडक्वार्टर कर्नाटक में है. भारत के 100 यूनिकॉर्न में से 40 तो सिर्फ कर्नाटक से ही आते हैं यानी उनका हेडक्वार्टर कर्नाटक में है. पीएम मोदी ने कहा कि राज्य के स्टार्ट-अप इकोसिस्टम में एक डबल इंजन की शक्ति है. गौरतलब है कि भारत का Start-Up Ecosystem दुनिया में अमेरिका और चीन के पीएम मोदी ने कहा कि राज्य के स्टार्ट-अप इकोसिस्टम में एक डबल इंजन की शक्ति है. गौरतलब है कि भारत का Start-Up Ecosystem दुनिया में अमेरिका और चीन के के बाद तीसरा सबसे बड़ा है.