सेमीफइनल के करीब पहुंचा भारत, रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 5 रन से हराया…

    टी-20 वर्ल्ड कप के करो या मरो मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 5 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से आए, उन्होंने 44 बॉल में 64 रन की पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए 32 बॉल में 50 रन की पारी खेली।

     

     

    जवाब में बांग्लादेश डकवर्थ लुईस नियम के तहत 16 ओवर में 6 विकेट खोकर 145 रन ही बना पाई। बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रनों की आवश्यकता थी। अर्शदीप सिंह ने 14 रन ही दिए। नुरूल हसन सोहान ने एक चौका और एक छक्का लगाकर मैच को अंतिम गेंद तक पहुंचाया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत के साथ भारत के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है। उसके चार मैच में छह अंक हो गए हैं। टीम इंडिया अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, बांग्लादेश के चार मैच में चार अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है।

     

     

    जब बारिश ने मैच को रोका उस वक्त बांग्लादेश की टीम डकवर्थ लुईस नियम के तहत 17 रन आगे थी और ऐसा लग रहा था कि वो मैच को एकतरफा जीत जाएगी. बारिश बंद होने के बाद मैच 16 ओवर्स का हो गया है और बांग्लादेश की टीम को जीत के लिये 151 रन की दरकार रह गई. बारिश बंद होने के बाद लिटन दास को केएल राहुल ने रन आउट कर वापस भेजा और यहीं से मैच बदल गया. लिटन दास ने 27 गेंद में 60 रन बनाकर मैच को एकतरफा कर दिया था लेकिन इस विकेट ने भारत को वापसी करने का मौका दिया. इसके बाद मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम को 5 रन से जीत दिलाई.