मंदी पर बोले केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत का भविष्य उज्वल

    केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने विश्व भर की अर्थव्यवस्थाओं में मंदी को देखते हुए कहा कि भारत विश्व को प्रगति की राह पर चलने के लिए नई दिशा दिखा रहा है। उन्होंने कहा कि दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं में मंदी है और विश्व जीडीपी विकास की दर भी घट रही है।

    चित्र साभार: गूगल

    कई देशों में बार बार बदली जा रहीं सरकारें 

    वाणिज्य मंत्री ने कहा कि आज कई देशों में मुद्रास्फीति 10 प्रतिशत से ज्यादा है। कई देशों में सरकारें कुछ दिनों में बार-बार बदली जा रही हैं, ऐसे में भारत विश्व को प्रगति के पथ पर चलने के लिए नई राह दिखा रहा है। मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी जी के निर्णायक नेतृत्व में भारत का भविष्य बहुत उज्वल है।

    पीएम ने विडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये किया शुभारम्भ 

    पीएम मोदी ने शनिवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए से 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती  ‘रोजगार मेला’ का शुभारंभ किया। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रोजगार मेला को पीएम की ऐतिहासिक पहल बताया है।

    75000 युवाओं को दी गयी नौकरी 

    ज्योतिरादित्य सिंधिया बातचीत के दौरान संवाददाताओं से कहा कि आज प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा रोजगार के मामले में एक ऐतिहासिक पहल की शुरुआत की गई। पात्र लाभार्थियों को नियुक्ति पत्र भी सौंपे गए हैं। देश भर के 75,000 युवाओं को केंद्र सरकार के अलग अलग विभागों और मंत्रालयों में नौकरी दी गई। 1 साल के अंदर 10 लाख लोगों को नौकरी प्रदान की जाएगी।