टीम इंडिया के खिलाफ न्यूज़ीलैंड का ऐलान, दो दिग्गजों की हुई छुट्टी

    भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो गया है। बड़ी बात यह कि इस टीम में ओपनर मार्टिन गुप्टिल और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को जगह नहीं मिली है।

    pic credit – google

     

     

    गुप्टिल-बोल्ट हुए ड्रॉप

    भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हो गया है। बड़ी बात यह कि इस टीम में ओपनर मार्टिन गुप्टिल और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को जगह नहीं मिली है। तीन मुकाबलों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 18 नवंबर को खेला जाएगा। टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है- ‘बोल्ट-गुप्टिल जैसे एक्सपीरियंस खिलाड़ियों को छोड़ना आसान नहीं था, लेकिन हमें आगे देखना है। कुछ माह पहले जब बोल्ट ने कीवी क्रिकेट के अनुबंध से बाहर निकलने का विकल्प चुना था, तभी हमने संकेत दिया कि केंद्रीय या घरेलू अनुबंध वाले खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी। हमने वही किया है। व्हाइट-बॉल के टॉप आर्डर में फिन एलेन की सफलता का मतलब है कि गुप्टिल को बाहर होना होगा।’

    केन विलियम्सन की कप्तानी वाली टीम से बोल्ट का बाहर होना थोड़ा चौंकाता है, क्योंकि बोल्ट वहां की पिचों में अपनी गति और स्विंग से भारतियों को परेशान कर सकते हैं। टिम साउदी दोनों टीमों में जगह बनाने में कामयाब रहे। मिल्ने 2017 के बाद पहली बार वनडे खेलते दिखेंगे। हालांकि, वे टी20 खेलते रहे हैं। वे ट्राइ सीरीज और टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा थे।

    आपको बता दें कि ये दोनों टीमें ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल राउंड से हारकर बाहर हो गई थीं। न्यूजीलैंड को पाकिस्तान ने 7 विकेट, तो भारत को इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराकर बाहर का रास्ता दिया था। फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट की शिकस्त दी।