महाकाल मंदिर कैंपस में मोबाइल होंगे बैन, सिर्फ भस्म आरती में छूट

    महाकाल मंदिर में 20 दिसंबर से मोबाइल पर बैन लगाया जाएगा। श्री महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। समिति अध्यक्ष कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंदिर कैम्पस में फिल्मी सॉन्ग्स पर VIDEO बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले बढ़ने पर मंदिर प्रबंध समिति ने महाकाल मंदिर कैम्पस को नो मोबाइल जोन में बदलने का निर्णय लिया है।

    pic credit – google

     

     

    क्यों लगाना पड़ा बैन?

    महाकाल मंदिर में 20 दिसंबर से मोबाइल पर बैन लगाया जाएगा। श्री महाकाल मंदिर प्रबंध समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। समिति अध्यक्ष कलेक्टर आशीष सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंदिर कैम्पस में फिल्मी सॉन्ग्स पर VIDEO बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने के मामले बढ़ने पर मंदिर प्रबंध समिति ने महाकाल मंदिर कैम्पस को नो मोबाइल जोन में बदलने का निर्णय लिया है। यानी अब कोई भी श्रद्धालु अपने साथ मोबाइल नहीं ले जा पाएगा। मंदिर परिसर में किसी के पास मोबाइल मिला तो जुर्माना वसूला जाएगा।

    हालांकि, भस्म आरती में मोबाइल ले जाने की छूट रहेगी। वह इसलिए कि ऑनलाइन बुकिंग करवाने वाले श्रद्धालुओं के टिकट मोबाइल पर जारी होते हैं। उन्हें मंदिर में प्रवेश के पहले मोबाइल पर जारी टिकट की जांच करवाना पड़ती है। शनिवार को मंदिर में महिला सुरक्षाकर्मियों के डांस के दो VIDEO सामने आए थे। दोनों महिला सुरक्षाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है। सुरक्षाकर्मियों के एंड्रॉयड मोबाइल रखने पर इसी दिन पाबंदी लगा दी गई थी। आपको बता दें कि मंदिर कैम्पस में फिल्मी सॉन्ग्स पर VIDEO बनाकर वायरल करने के कई मामले आ चुके हैं। ऐसे मामलों को रोकने के लिए मंदिर कैम्पस में मोबाइल पर बैन लगाया गया है।