सरकारी लॉ कॉलेज में विवादित किताब का मामला, हिंदुओं को आतंकवादी बताने वाली किताब की लेखिका फरार

    इंदौर के शासकीय लॉ कॉलेज में धार्मिक कट्‌टरता फैलाने और अनुशासनहीनता के मामले में जांच कमेटी कॉलेज पहुंची है। यहां प्रोफेसर और छात्रों के बयान होंगे। कॉलेज में आईडी कार्ड के बगैर एंट्री नहीं दी जाएगी। कैंपस में ABVP के छात्र नेता मौजूद हैं। नरेंद्र देव को कॉलेज के प्राध्यापक की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

    pic credit – google

     

     

    किताब में धारा 370, RSS सहित हिन्दू संगठनों पर आपत्तिजनक लेख

    इंदौर के शासकीय लॉ कॉलेज में धार्मिक कट्‌टरता फैलाने और अनुशासनहीनता के मामले में जांच कमेटी कॉलेज पहुंची है। यहां प्रोफेसर और छात्रों के बयान होंगे। कॉलेज में आईडी कार्ड के बगैर एंट्री नहीं दी जाएगी। कैंपस में ABVP के छात्र नेता मौजूद हैं। नरेंद्र देव को कॉलेज के प्राध्यापक की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा, विवादास्पद किताब की लेखिका डॉ. फरहत खान की पीएचडी की डिग्री वापसी के लिए कार्रवाई होगी। लेखिका और प्रकाशक की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई है।

    बता दें, लॉ कॉलेज में प्रोफेसरों पर धार्मिक कट्‌टरता फैलाने और अनुशासनहीनता के आरोप लगे हैं। कॉलेज की लाइब्रेरी में भी विवादित किताबें मिली हैं, जिनमें हिंदू को आतंकवादी बताया गया है। छात्राओं ने धर्म विशेष के प्रोफेसरों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि प्रोफेसर्स लड़कियों को बाहर घुमाने, मूवी दिखाने और पब जाने के लिए दबाव बनाते हैं। कॉलेज में लव जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है।