विराट कोहली ने तोडा महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड, फिर दिग्गज ने किंग क लिए कही ये बड़ी बाते

    विराट कोहली (Virat Kohli) जबसे अपने फार्म में लौटे हैं, उसके बाद से ही काफी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए देखे जा सकते हैं। यह अब तक T20 विश्व कप में भी काफी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए देखे गए हैं। भारत के सुपरस्टार विराट कोहली ने श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है और एक रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

    विराट ने तोड़ा महेला जयवर्धने का रिकॉर्ड

    mahela-jaywardhane-on-virat-kohli

    जयवर्धने T20 विश्व कप (T20 World Cup 2022) इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया था, लेकिन कोहली ने बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबले में उसे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईसीसी (ICC) द्वारा एक वीडियो भी शेयर किया गया है, जिसमें जयवर्धने ने पहली की ऐतिहासिक उपलब्धियां सील करने के बाद बेहतरीन संदेश भेजा है।

    इस वीडियो में विराट कोहली के T20 विश्व कप 2020 के दौरान शानदार फार्म को दिखाया गया है और 4 मैचों में तीन शतक बना चुके और सब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 82 रनों की यादगार पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई थी। उसके बाद नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था, उसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी 64 अंकों की जबरदस्त पारी खेली है।

    इसी दौरान उन्होंने, टी 20 विश्व कप में जयवर्धने के 1016 रनों के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया। श्रीलंकाई दिग्गज ने टी 20 विश्व कप में कुल 31 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 39.07 के औसत और 134.74 के स्ट्राइक-रेट से रन बनाए थे।

    विराट की उपलब्धि के बारे में बोलते हुए, जयवर्धने ने कहा है, की रिकॉर्ड तोड़ने के लिए होते हैं। कोई ना कोई तो मेरा रिकॉर्ड तोड़ता ही, लेकिन वो आप हैं, विराट। शानदार दोस्त, बधाई हो। आप हमेशा एक योद्धा रहे हैं। फॉर्म हमेशा अस्थायी होता है लेकिन क्लास परमानेंट। अच्छा किया, दोस्त।

    अब तक इन्होने टूर्नामेंट में 25 मैच खेले हैं, जिसमें 13 अर्धशतक लगाए हैं। इनका सर्वोच्च स्कोर 2016 के संस्करण में वेस्टइंडीज के खिलाफ आया था जब उन्होंने 89 रन की पारी खेली थी।

    देखे वीडियो

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by ICC (@icc)