JK की पूर्व CM महबूबा मुफ़्ती को घर खाली करने का नोटिस, CM बोलीं मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा

    जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को घर खाली करने का नोटिस मिला है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अब मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा है। मैं बहन के घर जा रही हूं।

    जल्द ही खाली करना होगा घर 

    जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को घर खाली करने का नोटिस मिला है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अब मेरे पास कोई विकल्प नहीं बचा है। मैं बहन के घर जा रही हूं। पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा के पास पास कोई संवैधानिक पद नहीं होने के कारण प्रशासन चाहता है कि वह घर खाली कर दें। उन्हें केंद्र शासित प्रदेश के संपदा विभाग ने 15 अक्टूबर को घर खाली करने के लिए नोटिस भेज है। महबूबा मुफ्ती को अब जल्द ही श्रीनगर के गुप्कर रोड पर उनका बंगला (जो की आठ कमरों का है) को छोड़ना पड़ेगा।

    गठबंधन सरकार के तहत 3 साल मुख्यमंत्री रहीं महबूबा

    महबूबा मुफ्त को यह बंगला तब मिला था जब उन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के 3 साल पूरे लिए थे। पूर्व मुख्यमंत्री को जून 2018 पीडीपी और भाजपा सरकार गिरने के बाद में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। महबूबा को इसके बाद भी आवास पर बने रहने अनुमति थी।

    महबूबा ने कहा अपने बहन के घर जा रही 

    इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान महबूबा मुफ्ती ने बताया कि मैं अपनी बहन के घर जा रही हूं, जो विदेश में रहती हैं। महबूबा ने कहा कि हमारे पास कई विकल्प नहीं है। घर में व्यक्तिगत निजता का अभाव था जो उन्होंने हमें तुलसीबाग में दिखाया था।