गुजरात चुनाव : BJP ने जारी की पहली लिस्ट, मोरबी हादसे में लोगों को बचाने वालों को टिकट

    गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने गुरुवार को पहली लिस्ट जारी कर दी है जिसमें 160 लोगों के नाम हैं। वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोढ़िया से चुनावी मैदान में उतरेंगे। वहीं राजकोट पश्चिम से गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की जगह डॉ. दर्शिता शाह को मौका दिया गया है।

    pic credit – news nine

     

    बीजेपी ने खेला मास्टरस्ट्रोक

    इस लिस्ट की ख़ास बात यह है कि बीजेपी ने मोरबी में वर्तमान विधायक बृजेश का टिकट काट दिया है। इस बार बृजेश की जगह पूर्व विधायक कांतिलाल अमृतिया चुनाव लड़ेंगे। आपको बता दें कि मोरबी पुल हादसे के समय कांतिलाल अमृतिया लोगों की जान बचाने के लिए मच्छू नदी में कूदे गए थे। साथ ही उन्होंने जल्द रेस्क्यू के लिए वीडियो भी पोस्ट किया था। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को भी मैदान में उतारा गया है। वो जामनगर उत्तर से चुनाव लड़ेंगी।

    आपको बता दें कि बुधवार को दिल्ली में बीजेपी सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की मीटिंग हुई जिसमें टिकटों के बंटवारे को लेकर करीब 3 घंटे तक मंथन चला। इस गहन चर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए।गुजरात की 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई जिसमें से 160 नामों की लिस्ट जारी कर दी गयी है।