महाकालेश्वर में फिल्मी गानों पर महिला सुरक्षाकर्मी ने बनाई रील, Video Viral होते ही चली गई नौकरी !

    धार्मिक स्थलों पर फिल्मी गानों पर रील बनाने के मामले में कई बार पुलिस कार्रवाई हो चुकी है. इसके बावजूद मंदिरों में रील बनाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में इस बार श्रद्धालु नहीं बल्कि दो महिला सुरक्षाकर्मी फिल्मी गाने पर रील बनाई थी. दोनों को रील बनाना इतना महंगा पड़ा कि उनकी नौकरी तक चली गई है. प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर मंदिर में अभिनेता अनिल कपूर की फिल्म जुदाई के “प्यार प्यार करते-करते दिल दे दिया तुम्हें दिल दे दिया” गाने पर रील बनाने का एक वीडियो वायरल हुआ था. सोशल मीडिया पर जब वीडियो वायरल हुआ तो कई सवाल उठने लगे.

    जब रील बनाने वाली दोनों महिलाओं की पहचान की गई तो उनके नाम पूनम और वर्षा के रूप में सामने आया. इस बार हैरत की बात यह है कि महाकालेश्वर मंदिर के अंदर रील बनाने वाले कोई श्रद्धालु नहीं बल्कि महाकालेश्वर मंदिर की सुरक्षा एजेंसी की ही महिला कर्मचारी थी. एडीएम संतोष टैगोर ने बताया कि वीडियो जब उनके पास पहुंचा तो उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर समिति के प्रशासक संदीप सोनी को वीडियो भेजते हुए जांच के निर्देश दिए. इस मामले में तत्काल दोनों महिला कर्मचारी पूनम और वर्षा को बर्खास्त कर दिया गया है.

    नंदीहाल और गर्भ गृह में मोबाइल पर प्रतिबंध

    महाकालेश्वर मंदिर समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि मंदिर परिसर में पुलिस कर्मियों और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के साथ-साथ निजी सुरक्षा एजेंसी के भी साढ़े तीन सौ से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं. इन कर्मचारियों को सख्त लहजे में हिदायत दे दी गई है कि इस प्रकार की गलती दोबारा सामने न आए. महाकालेश्वर मंदिर समिति के प्रशासक संदीप सोनी ने बताया कि मंदिर के नंदीहाल और गर्भगृह में पहले ही मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. यहां पर मौजूद रहने वाले कर्मचारियों को भी मोबाइल रखने की अनुमति नहीं है. दरअसल, महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह और नंदीहाल में फोटोग्राफी पर प्रतिबंध है. आमतौर पर श्रद्धालु मोबाइल के जरिए फोटो लेते हैं, इसलिए मोबाइल पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.