मोदी के चीतों को तेंदुए से खतरा, बाड़े के पास नज़र आया तेंदुआ

    नामीबिया से कूनो लाए गए चीतों के बाड़े के पास ही एक तेंदुआ घूमते नजर आया है। इससे चीतों की सुरक्षा को लेकर टेंशन बढ़ गई है।

    pic credit – google image

     

     

    चीतों को तेंदुए से खतरा

    मध्यप्रदेश के कूनो पालपुर नेशनल पार्क का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक तेंदुआ चीतों के बाड़े के ठीक सामने चहलकदमी करता दिख रहा है। तेंदुआ धीमी चाल से आगे बढ़ता नजर आ रहा है। ये वीडियो उस वक्त का है जब वन विभाग के अफसर यहां से गुजर रहे थे, तभी एक तेंदुआ उनकी गाड़ी के सामने चलने लगा। इस दौरान अधिकारियों ने उसका वीडियो बना लिया। तेंदुआ करीब 10 से 15 मिनट तक बेखौफ होकर वन विभाग के अफसरों की गाड़ी के आगे आगे चलता रहा।

    दरअसल पहले से ही चीतों की वजह से तेंदुओं को खतरा बताया जा रहा था। ऐसे में ये तस्वीर चीतों के लिए टेंशन बढ़ाने वाली है। आपको बता दें कि वन विभाग के अधिकारियों की गाड़ी शनिवार शाम राष्ट्रीय कूनो अभयारण्य में टिकटोली गेट से गश्त पर निकली। करीब 15 किलोमीटर चलने के बाद गाड़ी जैसे ही चीतों के लिए बनाए गए बड़े बाड़े के पास पहुंची तो एक तेंदुआ जंगल से निकलकर गाड़ी के आगे कच्चे रास्ते पर आ गया। तेंदुए को देखकर अधिकारियों ने गाड़ी रुकवा दी। तेंदुआ धीरे-धीरे कदम बढ़ाता हुआ कच्चे रास्ते पर आगे चलने लगा, वन विभाग की गाड़ी भी तेंदुए के पीछे धीरे-धीरे चलती रही। तेंदुआ बेखौफ होकर काफी आगे तक गाड़ी के आगे आगे चलता रहा।