पीएम मोदी ने किया ‘इन्वेस्ट कर्नाटक-2022’ का उद्घाटन, कहा कर्नाटक में परम्परा और तकनीकी दोनों 

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2 नवम्बर को वहां आयोजित वैश्विक निवेशक सम्मेलन ‘इन्वेस्ट कर्नाटक-2022’ का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेद्र ने सत्र को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। उन्होंने कहा कि संकट के दौर में भी पूरी दुनिया भारत की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रही है। पूरी दुनिया आश्वस्त है कि भारत की अर्थव्यवस्था फंडामेंटल है और इन्वेस्टर्स से उन्होंने कहा कि हमने देश में रेड कारपेट का माहौल बनाया है।

    चित्र साभार:गूगल

    कर्नाटक में परम्परा और तकनीकी दोनों 

    प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह वो जगह हैं जहां हर तरफ प्राकृति और संस्कृति का अद्भुत संगम है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में दुनिया के हर जगह से आए सभी मित्रों का भारत में स्वागत है। आप सभी का कर्नाटक के बेंगलुरु में स्वागत है। यह वो स्थान है जहां परंपरा भी है और तकनीकी भी और संस्कृति भी है।

    ब्रांड बैंगलोर नाम विश्व में हो चुका है स्थापित 

    प्रधानमंत्री मोदी ने आगे संबोधित करते हुए कहा कि जब भी टेलेंट और टेक्नोलॉजी की बात आती है, तो दिमाग में जो नाम सबसे पहले आता है, वो है बैंगलोर का। ब्रांड बैंगलोर। और ये नाम पूरे भारत ही नहीं बल्कि विश्व में स्थापित हो चुका है और विश्व के लोग इस नाम का लोहा मान रहे हैं।

    भारत है ब्राइट स्पॉट 

    प्रधानमन्त्री मोदी ने आगे कहा कि यह दौर अर्थव्यवस्था और अनिश्चितता का है लेकिन कई देश एक बात को लेकर आश्वस्त हैं कि भारतीय अर्थव्यवस्था रूप से काफी मजबूत है । पीएम मोदी ने कहा यह भले ही वैश्विक संकट का दौर है, लेकिन दुनियाभर के विशेषज्ञ, विश्लेषक और अर्थव्यवस्था के जानकार भारत को ब्राइट स्पॉट बता रहे हैं।

    5 लाख नयी नौकरियों की उम्मीद 

    उद्योग मंत्री मुरुगेश आर. निरानी ने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट बेहतर औद्योगिक एवं अनुकूल पारिस्थितिकी तंत्र का प्रदर्शन करेगा। वैश्विक खिलाड़ियों से निवेश को आकर्षित करेगा इससे राज्यभर में औद्योगीकरण का प्रसार होगा। कर्नाटक को इस आयोजन के माध्यम से निवेश में 5 लाख करोड़ रुपये से अधिक और 5 लाख नयी नौकरियों की उम्मीद है। कर्नाटक भारत और दुनिया भर के विभिन्न व्यापारिक घरानों के साथ साझेदारी करने पर विचार विमर्श कर रहा है।