कपिल देव का पुराना वीडियो वायरल, साइना नेहवाल के सामने डिप्रेशन पर की ऐसी बात कि फैंस के निशाने पर आ गए

    कपिल देव (Kapil Dev) को आज हर कोई जानता है कपिल देव का नाम और क्रिकेटरों में शामिल है, जिन्होंने देश के लिए कई उपलब्धियां भी हासिल की है। इन्होंने कई ऐतिहासिक मौकों पर अपना कमाल दिखाया है, साथ ही उन्होंने वर्ल्ड कप भी टीम इंडिया को दिलाया है। 

    कपिल देव का विडियो वायरल

    कपिल देव अपनी खेल जगत के कारण तो चर्चाओं में रहते ही हैं, हालांकि वह अपने बयानों को लेकर भी सुर्खियों में आ जाते हैं। ऐसा ही एक उनका एक बयान सामने आया है जिसमें वह प्रेशर और डिप्रेशन को लेकर चर्चा करते हुए देखे जा सकते हैं। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    कपिल देव ने कुछ समय पहले एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, जहां पर वह प्रेशर है। यानी खेलने के दबाव और डिप्रेशन को एक साथ जोड़ते हुए दिखाई दिए इतना ही नहीं कपिल ने यह अमेरिकी शब्द भी बताया। कुछ यूजर को यह रास नहीं आया उन्होंने अपील की इसके लिए काफी आलोचना भी की है। 

    सोशल मीडिया पर हुई आलोचना

    वीडियो सोशल मीडिया पर इस समय वायरल हो रहा है, इस वीडियो में उनके साथ स्टार शटलर साइना नेहवाल भी दिखाई दे रही है। साइना कपिल की बातों पर हंसते हुए नजर आ रही है। इस विडियो में कपिल देव कहते है, कीआजकल मैं बहुत सुनता हूं टीवी पर। बहुत प्रेशर है। आईपीएल में खेलते हैं, बहुत दबाव है। मैं बस एक ही चीज कहता हूं। अगर आपमें जुनून है, तो कोई दबाव नहीं होना चाहिए। ये प्रेशर और डिप्रेशन जैसे अमेरिकी शब्द आ जाते हैं। मुझे ये समझ नहीं आता। मैं किसान परिवार से हूं। हम तो इंजॉय करने के लिए खेलते हैं और जहां मजा आता है, वहां दबाव नहीं हो सकता।

    कपिल देव का यह वीडियो इस समय लोगों के निशाने पर है, लेकिन यह बात भी सच है कि कुछ समय से खिलाड़ी मानसिक दबाव की भी बात स्वीकार कर चुके हैं और उन्हें लगता है, कि वह दबाव में आकर भी खेल को खेलते हैं। जिनमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी शामिल है जिन्होंने मानसिक दबाव होने की बात स्वीकार की है।