गुजरात विधानसभा चुनाव में JDU और BTP ने किया गठबंधन, नितीश कुमार करेंगे प्रचार

    बीटीपी ने अगले महीने होने वाले गुजरात चुनाव के लिए जनता दल यूनाइटेड के साथ चुनाव से पहले गठबंधन का ऐलान किया है। वसावा ने बताया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुजरात में प्रचार करेंगे।

    चित्र साभार: गूगल

    बीटीपी और जदयू पुराने दोस्त

    बीटीपी के संस्थापक वसावा ने कहा है कि बीटीपी और जदयू पुराने दोस्त हैं। और इसी दोस्ती के कारण हमने गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले गठबंधन करने का निर्णय लिया है। हम उनकी सहायता करेंगे और वो हमारी सहायता करेंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव प्रचार के लिए गुजरात जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य भाजपा शासन को खत्म करना है।

    बीटीपी और जदयू पुराने दोस्त

    इसके पहले छोटूभाई वसावा ने आम आदमी पार्टी से चुनाव के पूर्व ही गठबंधन खत्म कर लिया था। उन्होंने कहा था कि वो भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन नहीं करेंगे। गठबंधन तोड़ने की घोषणा करते हुए बीटीपी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करने करने पर उनके संगठन को नुकसान हो सकता था। ने ये कहा है कि इस गठबंधन से बीटीपी की छवि खराब हो रही थी। उन्होंने आरोप भी लगाया कि उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।

    आप पर लगाया आरोप

    वसावा ने यह आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी और बीटीपी ने मिलकर जनजातीय क्षेत्र के लिए लगभग 14 मुद्दे तय किए थे। लेकिन बोदेली की रैली में आम आदमी पार्टी ने उनकी आज्ञा के बगैर छह मुद्दों की बात की। और तय हुआ था कि इन सभी मुद्दों का संयुक्त रूप से से ऐलान किया जाएगा।