IND vs SA: अय्यर-किशन ने खेली करिश्माई परी, तोडा सचिन-द्रविड़ का रिकॉर्ड

    भारतीय टीम (Team India) ने] साउथ अफ्रीका को दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में इंडिया की तरफ से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की है। इन दोनों की बदौलत टीम इंडिया (Team India) इस मैच को जीत पाई है। इन दोनों ही बल्लेबाज ने दिग्गज सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ (Sachin Tendulkar-Rahul Dravid) के रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है ,आइए जानते हैं इस रिकॉर्ड के बारे।

    सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोडा

    इस मैच में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की है। इस समय टीम इंडिया शिखर धवन और शुभमन गिल के विकेट गंवाकर खतरे में आ चुकी थी, लेकिन उस समय इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन साझेदारी करते हुए 161 रनों की साझेदारी की है। जिसमें श्रेयस अय्यर ने 113 रन बनाए हैं वही ईशान किशन ने 93 रनों की पारी खेली है। इसके पहले 158 रन की साझेदारी सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ने की थी, लेकिन अब उनके इस रिकॉर्ड को ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने 61 रनों से पीछे कर दिया है।

    Ishan Kishan Shyreyas Iyer Break Sachin Dravid Record of 3rd wicket partnership

    श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी की। जबकि पहले दूसरे नंबर सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ थे। सचिन-द्रविड़ ने 158 रनों की साझेदारी की थी। जबकि अय्यर-किशन ने 161 रनों की साझेदारी कर दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

    इस मैच में मोहम्मद सिराज ने मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए। उन्होंने 10 ओवर में तीन विकेट चटकाए। वहीं, शाहबाज अहमद और कुलदीप यादव ने भी शानदार गेंदबाजी की है। इस तरह से टीम इंडिया इस मैच को जितने में कामयाब हो पायी है।